अतिक्रमण पर प्रशासन की बड़ी कार्रवाई
अतिक्रमण पर प्रशासन की बड़ी कार्रवाई RE- Bhopal
मध्य प्रदेश

Khandwa News: अतिक्रमण पर प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, कच्चे मकानों पर चला बुलडोजर

gurjeet kaur

खंडवा, मध्यप्रदेश। रविवार को प्रशासन ने अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई में 18 कच्चे मकानों पर बुलडोजर चला दिया। खंडवा के सिंगोट में अतिक्रमणकारियों ने राजस्व की सरकारी भूमि पर कब्ज़ा कर रखा था जिसके खिलाफ प्रशासन ने आज एक्शन लिया है। शासकीय स्कूल के पास सरकारी जमीन पार अतिक्रमणकारियों ने कच्चे मकान तक बना लिए थे। अतिक्रमण हटाने के दौरान लोगों ने वहां पहुंचे सरकारी अमले का विरोध भी किया। इस दौरान वहां महिलाओं ने मलबे में आग भी लगा दी।

कार्रवाई के दौरान लगाई गयी आग :

कार्रवाई के दौरान अतिक्रमणकारियों ने मकान के बचे मलबे में आग लगा दी थी इस दौरान नायब तहसीलदार से धक्का-मुक्की भी की गई। बहरहाल दमकल की मदद से पुलिस ने आग पर काबू पा ली। इसमें किसी की जान को हानी नहीं हुई है। अतिक्रण हटाने के दौरान एसडीएम अरविंद चौहान, नायब तहसीलदार सहित राजस्व टीम मौजूद थी। इस दौरान वहां मौजूद महिलाएं कहती रहीं - "आप जितनी बार भी तोड़ोगे, हम हर बार बना लेंगे। यहां से नहीं हटेंगे।"

एक सप्ताह पहले जारी किया था नोटिस :

ग्राम सिंगोट में सरकारी जमीन पर से अतिक्रमण हटाने के के लिए अंतिम सूचना नोटिस एक हफ्ते पहले जारी किया था। सूचना नोटिस नहीं लेने पर राजस्व विभाग के अधिकारीयों द्वारा मकानों पर चस्पा कर दिया गया था। यह कार्रवाई ग्राम के पटवारी दिलीप सैनी और ग्राम पंचायत की संयुक्त टीम द्वारा की गई थी। पटवारी सैनी द्वारा दी गयी सूचना के अनुसार ग्राम सिंगोट की टांडा बस्ती के आगे ग्राम भीलखेड़ी में 18 लोग करीब नौ महीने से यंहां डेरा डाल कर रह रहे थे।

इन अतिक्रमणकारियों को प्रशासन द्वारा स्वयं कब्जा हटाने के लिए तीन दिन का समय दिया गया था। ग्राम पंचायत भीलखेड़ी से इनका रिकॉर्ड मंगवाने पर यह पता चला था कि इनके स्वयं के पक्के मकान व वोटर लिस्ट मे नाम भी दर्ज है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT