मंत्री शाह ने मंच पर कराई युवक से कटिंग-शेविंग
मंत्री शाह ने मंच पर कराई युवक से कटिंग-शेविंग Deepika Pal-RE
मध्य प्रदेश

खंडवा: मंत्री शाह ने मंच पर कराई युवक से कटिंग-शेविंग, मदद देकर किया अचंभित

Author : Deepika Pal

खंडवा, मध्यप्रदेश। प्रदेश में महामारी कोरोना का प्रकोप जहां थमने का नाम नहीं ले रहा है वहीं संक्रमण के बीच मुद्दों से अलग खबरें सामने आती जा रही हैं इस बीच ही एक खबर सामने आई, जहां कैबिनेट वन मंत्री विजय शाह ने एक कार्यक्रम के दौरान एक युवक की अनोखे अंदाज में मदद की। जहां उन्होंने युवक से मंच पर ही कटिंग-शेविंग करवाई वहीं उसके काम से खुश होकर आर्थिक मदद दी है।

क्या है पूरा मामला

मिली जानकारी के अनुसार, कैबिनेट मंत्री विजय शाह गुलाई माल के दौरे पर पहुंचे थे इस दौरान गांव के आदिवासी युवक ने खुद का काम कर आत्मनिर्भर बनने के लिए मदद की गुहार लगाई थी। जिस पर मंत्री ने उससे पूछा कि क्या काम कर लेते हो। युवक ने कहा कटिंग-शेविंग अच्छे से कर लेता हूं और सैलून खोलना चाहता हूं। इस पर मंत्री ने मदद करने का आश्वासन दिया था। जिस पर दोबारा मंत्री शाह कार्यक्रम में पहुंचे तब उन्होंने युवक रोहिदास का नाम पुकारा और मंच पर ही काम देखने के लिए कटिंग-शेविंग कराई। जहां उसके काम से खुश होकर मंत्री ने युवक को सैलून खोलने के लिए 60 हजार रुपए प्रदान कर उसे अचंभित कर दिया है।

स्ट्रीट वेंडर योजना में जरूरत मंद की मदद करने की कही बात

इस संबंध में, युवक को 50 हजार रुपए नए औजार, क्रीम, ब्रश, फर्नीचर आदि सामान तथा 10 हजार रुपए नकद दिए। 500 रुपए का इनाम अलग से दिया है साथ ही आगे कोई समस्या आए तो याद करने की बात भी कही है। इसके साथ ही गांवों में भी युवाओं से आग्रह किया कि वे खुद का कोई भी छोटा-मोटा व्यापार करें, लेकिन बेरोजगार न रहें। सरकार इसके लिए स्ट्रीट वेंडर योजना के तहत मदद देगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT