जल महोत्सव के छठवें संस्करण का किया शुभारंभ
जल महोत्सव के छठवें संस्करण का किया शुभारंभ Priyanka Yadav-RE
मध्य प्रदेश

Khandwa: सीएम शिवराज ने हनुवंतिया टापू के जल महोत्सव के छठवें संस्करण का किया शुभारंभ

Priyanka Yadav

खंडवा, मध्यप्रदेश। आज एमपी के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने खंडवा में हनुवंतिया टापू के जल महोत्सव के छठवें संस्करण का शुभारंभ कन्या पूजन कर किया है। इस अवसर पर सीएम ने कहा मध्यप्रदेश में पर्यटन के अद्भुत अवसर हैं। पर्यटन के कारण अनेक रोजगार के अवसर बढ़े हैं। ग्रामीण पर्यटन का जबरदस्त प्रतिसाद मिला है, इससे ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को रोजगार मिला है। मैं पर्यटन प्रेमियों से आग्रह करता हूं कि आप हनुवंतियां पधारिए, आपको यहां भरपूर आनंद की अनुभूति होगी।

Khandwa में जल महोत्सव के छठवें संस्करण का शुभारंभ

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि सिंगापुर में सेंटोसा बन सकता है, तो खंडवा में हनुवंतिया क्यों नहीं बन सकता है? जब मैंने इस दिशा में सोचना शुरू किया, तो कई लोगों को आश्चर्य हुआ, यह न केवल स्वप्न साकार हुआ है, बल्कि पर्यटन स्थलों में इसका विशेष स्थान भी बन गया है। सीएम बोले- आज मुझे यह कहते हुए प्रसन्नता है कि मध्यप्रदेश के पर्यटन में हनुवंतिया ने अपना एक विशेष स्थान बना लिया है। ये संतों, ऋषियों और वीरों की भूमि है। इसी खंडवा जिले की धरती पर अद्भुत योद्धा टंट्या मामा ने जन्म लिया है। ऐसे वीर के चरणों में प्रणाम करता हूं। टंट्या मामा के बलिदान दिवस 4 दिवस को विशाल कार्यक्रम आयोजित जाएगा, उन्हें श्रद्धा के सुमन अर्पित किए जाएंगे।

जीवन केवल काम के लिए नहीं, आनंद के लिए भी है : CM

वहीं, आगे मध्यप्रदेश के शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने कहा कि "जीवन केवल काम के लिए नहीं, आनंद के लिए भी है। पर्यटन हमें आनंद के नये अवसर देता है। कोरोना के कारण हम पिछले साल हम हनुवंतिया में जल महोत्सव का आयोजन नहीं कर पाये, लेकिन अब कोरोना नियंत्रित है। जीवन में फिर उत्सव प्रारंभ हो गया है"

आपको बताते चलें कि निमाड़ के गोवा के नाम से मशहूर हनुवंतिया में छठवें जल महोत्सव की शुरूआत के साथ ही पर्यटन के द्वार खुल गए। 20 नवंबर से 20 जनवरी तक सैलानी यहां मनोरंजन के लिए धरती, आकाश और पानी में संचालित गतिविधियों का लुत्फ उठा सकेंगे। जल महोत्सव के दौरान सैलानी पैरामोटर शॉर्ट फ्लाइट, पैरामोटर लांग फ्लाइट, जिप लाइनर, वाल क्लाइंबिंग, तीरंदाजी, पेंट बाल, लैंड पैरासेलिंग, वाटर पैरासेलिंग, बनाना राइड्स, जेट स्की, हॉट एयर बलून सहित मनोरजंक और साहसिक खेल गतिविधियों का आनंद ले सकेंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT