14 जून से ओंकारेश्वर ज्योर्तिलिंग मंदिर के खुलेंगे पट
14 जून से ओंकारेश्वर ज्योर्तिलिंग मंदिर के खुलेंगे पट Social Media
मध्य प्रदेश

15 जून से ओंकारेश्वर ज्योर्तिलिंग मंदिर के खुलेंगे पट,लागू होगी नई व्यवस्था

Author : Deepika Pal

खंडवा, मध्यप्रदेश। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का दौर जहां जारी है वहीं दूसरी तरफ संकट के माहौल में स्थिति अब सामान्य होने लगी है इस बीच ही महाकाल मंदिर के बाद अब ओंकारेश्वर ज्योर्तिलिंग मंदिर 15 जून से खुलने वाला है जिसे लेकर नई व्यवस्था पर कार्य जारी है।

वैक्सीन सर्टिफिकेट के साथ श्रद्धालुओं को मिलेगा मंदिर में प्रवेश

इस संबंध में बताते चलें कि, कोरोना की दूसरी लहर के बीच लाभ-शुभ की विशेष बेला में सुबह 10.46 से 12:28 के बीच आम भक्तों के लिए ओंकारेश्वर मंदिर के पट खोले जाएंगे। जिसके लिए मंदिर में प्रवेश करने वाले श्रद्धालुओं को मंदिर में प्रवेश से पहले वैक्सीन सर्टिफिकेट लाना अनिवार्य होगा। सर्टिफिकेट जांचने अलग से चेकिंग पाइंट बनाया है। बताते चलें कि, सोशल डिस्टेंस के लिए मंदिर परिसर में गोले बनाए जा रहे हैं तो निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमराें को ठीक किया जा रहा है।

मंदिर संस्थान द्वारा दर्शन के लिए बनाई जा रही है व्यवस्था

इस संबंध में बताते चलें कि, मंदिर संस्थान द्वारा दर्शन की नई व्यवस्था की जा रही है, जिसकी तैयारियां अब अंतिम दौर में है। इसके अलावा यह भी बताया गया कि, प्रत्येक श्रद्धालु ऑटो सेंसर सैनिटाइजर मशीन से सैनिटाइज होगा। इसके बाद पुराने पुल के पास बड़े चौक में भी वैक्सीनेशन चेकिंग पॉइंट रहेगा और रस्सी डिवाइडर बनाएंगे। आने जाने की व्यवस्था अलग-अलग रहेगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT