शिव मंदिर में हिन्दू रीति रिवाज से की शादी
शिव मंदिर में हिन्दू रीति रिवाज से की शादी  Raj Express
मध्य प्रदेश

Khandwa News: रुबीना बनी रक्षा, शिव मंदिर में हिन्दू रीति रिवाज से प्रतीक से की शादी

Deeksha Nandini

हाईलाइट्स

  • खंडवा में महादेवगढ़ शिव मंदिर में एक मुस्लिम लड़की ने हिंदू युवक से की शादी

  • युवती को बचपन से हिन्दू रीति- रिवाज और त्यौहार है पसंद।

  • प्रतीक के परिवार ने आशीर्वाद देकर अपनाया रुबीना से बनी रक्षा सोलंकी को।

  • रुबीना का परिवार शादी में नहीं हुआ शामिल।

Rubina- Prateek Marriage: मध्यप्रदेश के बुरहानपुर जिले की रहने वाली युवती रुबीना ने हिन्दू रीति रिवाजों के साथ अपने प्रेमी प्रतीक से खंडवा के शिव मंदिर में विवाह रचाया है। रुबीना ने न सिर्फ शादी की बल्कि अपना धर्म बदलकर अपना नाम भी परिवर्तित कर लिया है। बुरहानपुर की रुबिका से अब वह रक्षा सोलंकी बन गई है।

दरअसल, खंडवा में शादी करने वाले दोनों प्रेमी युगल बुरहानपुर के रहने वाले है। दोनों के बीच का यह सम्बन्ध काफी पुराना है जिसके चलते दोनों ने मध्यप्रदेश के खंडवा के शिव मंदिर में अग्नि को साक्षी मानकर सात फेरे लिए है। इस दौरान प्रतीक सोलंकी के परिवार ने रक्षा (रुबीना) को अपनाते हुए, मंदिर में शादी समारोह में अपनी उपस्थिति दर्ज की है। वहीं रक्षा (रुबीना) के इस फैसले में उसके परिवार की सहमति नहीं थी, रक्षा (रुबीना) का परिवार शादी में शामिल नहीं हुआ।

रक्षा सोलंकी और प्रतीक सोलंकी

मंदिर में शादी के बाद रुबीना से रक्षा सोलंकी बनी बहु का प्रतीक के माता- पिता ने स्वागत- सत्कार किया, गृहप्रवेश विधि को संपन्न कराया साथ ही बहु को पूर्वत: अपनाकर उसको सुहाग का सामन भेट किया। रक्षा (रुबीना) ने बताया कि, बचपन से ही उसे हिंदी धर्म और हिन्दू तीज त्यौहार बहुत आकर्षित करते थे। उसके मन में हमेशा हिन्दू त्योहारों को जानने को लेकर उत्सुकता होती थी। इस धर्म में महिलाओं और लड़कियों का सम्मान किया जाता है उन्हें देवियों की तरह पूजा जाता है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT