Khandwa News
Khandwa News Khandwa- RE
मध्य प्रदेश

Khandwa News: कुएं की खुदाई करते समय निकली शिवलिंग और अन्य मूर्तियां

Priyanka Yadav

हाइलाइट्स

  • ये घटना मध्यप्रदेश के खंडवा जिले की

  • यहां खुदाई के दौरान मिली मूर्तियां

  • पानी की कमी में चलते ग्रामीण खोद रहे थे कुआँ

  • जिले में शिवलिंग देखने उमड़ी ग्रामीणों की भीड़

  • ग्राम पंचायत सचिव ने दी कलेक्टर को सूचना

Khandwa News: मध्य प्रदेश के खंडवा जिले में एक खबर सामने आई है कि यहां कुएं में खुदाई के दौरान शिवलिंग और कई मूर्तियां निकली है। यहां लोग पानी की कमी के चलते कुआं खोद रहे थे। इसी दौरान कुएं में शिवलिंग और मूर्तियां मिली हैं।

कुएं की खोदाई में निकला ढाई फीट का शिवलिंग

प्राचीन बावड़ी से करीब दस फीट दूर ग्राम पंचायत द्वारा कुएं की खोदाई कराई जा रही थी ऐसे में कुएं की खुदाई करते समय ढाई फीट का शिवलिंग निकला वही कई अन्य मूर्तियां मिली है। ऐसे में वहां ग्रामीणों द्वारा मंदिर का निर्माण कराने की बात की जा रही है। शीघ्र ही इस विषय में निर्णय लिया जाएगा।

कलेक्टर को दी जानकारी

घटना खंडवा जिले के ग्राम पंचायत बरार की है, बताया जा रहा है कि, यहां शिवलिंग के साथ हनुमानजी और माताजी की मूर्ति भी मिट्टी में निकली है। पिपलौद क्षेत्र के ग्राम पंचायत बरार में एक कुएं में मिलीं मूर्तियों की जानकारी ग्राम पंचायत सचिव ने कलेक्टर को दी है।

शिवलिंग देखने उमड़ी ग्रामीणों की भीड़:

सूचना मिलते ही गांव में शिवलिंग के दर्शन करने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। लोगों ने फूल अर्पित करते हुए भगवान शिव के जयकारे लगाए। आपको बताते चले कि, फरवरी 2023 में महा-शिवरात्रि से पहले भोपाल के जंगलों में भी दुर्लभ प्राचीन शिव मंदिर मिलने की जानकारी मिली थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT