भाजपा नेता छत्तवानी पर खनिज विभाग ने ठोका 10 लाख का जुर्माना
भाजपा नेता छत्तवानी पर खनिज विभाग ने ठोका 10 लाख का जुर्माना Social Media
मध्य प्रदेश

उमरिया : भाजपा नेता छत्तवानी पर खनिज विभाग ने ठोका 10 लाख का जुर्माना

Afsar Khan

उमरिया, मध्य प्रदेश। प्रभारी खनिज अधिकारी मान सिंह ने बताया है कि ग्राम मरदरी तहसील बांधवगढ़ की शासकीय भूमि खसरा क्रमांक 453 कुल रकवा 4.05 हे. क्षेत्र पर खनिज पत्थर (क्रेसर से गिट्टी निर्माण हेतु) उत्खनन पट्टा स्वीकृत किया गया है। खदान संचालक दीपक छत्तवानी द्वारा की जा रही अनियमितताओ के संबंध में जिला खनिज अधिकारी द्वारा कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था।

15 दिनों में जमा करनी होगी राशि :

जिसका जवाब संतोषजनक नहीं पाये जानें पर मध्यप्रदेश गौण खनिज नियम 1996 के नियम 30(27) के तहत 10 लाख रूपये का अर्थदण्ड अधिरोपित कर 15 दिवस के भीतर चालान के माध्यम से जमा करनें के निर्देश दिए गए है, अन्यथा की स्थिति में एक पक्षीय कार्यवाही की जाएगी। देखना यह होगा कि विभाग अन्य मामलों की तरह केवल नोटिस तक सीमित रहता है या फिर राशि वसूल कर शासन के खजाने में जमा करने में सफल होगा।

पार्टी की शाख को लगाया बट्टा :

चाल, चरित्र और चेहरे के नाम से जाने-जाने वाली भारतीय जनता पार्टी का भगवा चोला ओढ़कर कथित नेता ने शासकीय नियमों की जमकर अनदेखी की, विभाग ने कई बार अनियमितता पाये जाने पर चेतवानी भी दी थी, लेकिन राजनैतिक रसूख के चलते नेताजी ने विभाग को ही चूना लगा दिया। बताया गया है कि कटनी जिले विजयराघवगढ़ से विधायक और पूर्व मंत्री संजय पाठक के दीपक छत्तवानी करीबी मानें जाते हैं और उन्हीं के नाम का सहारा लेकर वह पुलिस और प्रशासन पर दबाव बनाकर अपनी दुकादारी चलाते हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT