Khargone News
Khargone News Priyanka Yadav-RE
मध्य प्रदेश

Khargone News: युवक पर किया हमला तो आक्रोशित ग्रामीणों ने मादा तेंदुए की ली जान

Priyanka Yadav

खरगोन, मध्यप्रदेश। एमपी में तेंदुओं की मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब खबर मिली है कि, खरगोन (Khargone) जिले के चिरिया वन परिक्षेत्र में एक ग्रामीण को घायल कर दिए जाने से आक्रोशित ग्रामीणों ने आज सुबह मादा तेंदुए को घेरकर मार डाला है।

वन मंडलाधिकारी ने बताया-

खरगोन के वन मंडलाधिकारी ने बताया कि, आज सुबह सूचना मिली थी एक तेंदुए को मार दिया गया है। जिसके बाद मौके पर वन अमले को भेजा गया है। प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक बताया कि तेंदुए ने नान कोड़ी निवासी एक ग्रामीण उमेश डाबर को घायल कर दिया था इस वारदात के बाद क्षेत्र में सनसनी फैल गई है ऐसे में आक्रोशित ग्रामीणों ने मादा तेंदुए की जान ले ली।

वही भीकनगांव के अनुविभागीय अधिकारी (वन) ने बताया कि ग्रामीण उमेश डाबर सुबह शौच के लिए बाहर आया था और उसी दौरान तेंदुए ने उस पर हमला किया ,जिसके चलते उसके दोनों हाथों में चोट आई है। उसे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र झिरनिया लाया गया जहां से प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

तेंदुए का किया ये हाल:

खरगोन में तेंदुए ने एक युवक पर हमला किया तो ग्रामीणों ने तेंदुए को मार दिया गया। तेंदुए के मुंह व जबड़े पर चोट के निशान दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने बताया कि जांच के बाद ही स्पष्ट हो सकेगा कि किन परिस्थितियों में तेंदुए को मारा गया है। फिलहाल यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि तेंदुए को अकेले किसी ने मारा है अथवा एक से अधिक लोगों ने।

उन्होंने बताया कि करीब 2 वर्षीय मादा तेंदुए को मारने के मामले में वन्य जीव संरक्षण अधिनियम 1972 के तहत प्रकरण (पीओआर) दर्ज किया जा रहा है। इंदौर स्थित स्टेट टाइगर स्ट्राइक फोर्स से डॉग स्क्वायड को बुलाया गया है उसके उपरांत तेंदुए का पोस्टमार्टम कराया जाएगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT