खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2022
खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2022 Raj Express
मध्य प्रदेश

खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2022 : महिला हॉकी मैच में खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करने पहुंची यशोधरा राजे

राज एक्सप्रेस

ग्वालियर, मध्यप्रदेश। खेल एवं युवा कल्याण मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने कहा है प्रदेश सरकार की सालों की मेहनत से खेलों के लिए तैयार हुई उत्कृष्ट अधोसंरचना व खेल सुविधाओं की बदौलत मध्यप्रदेश को खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2022 की मेजबानी मिली है। मध्यप्रदेश में खेल सुविधाओं को बेहतर से बेहतर बनाने के लिए प्रदेश सरकार के प्रयास लगातार जारी रहेंगे। खेल मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया गुरुवार को कम्पू खेल परिसर स्थित हॉकी अकादमी में मध्यप्रदेश एवं हरियाणा की महिला हॉकी टीमों के बीच खेले गए सेमी फायनल मैच देखने पहुंचीं थीं। इस अवसर पर कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह भी मौजूद थे।

खेल एवं युवा कल्याण मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने सेमी फायनल मैच शुरू होने से पहले दोनों टीम के खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया। मैच के आरंभ से अंत तक खिलाड़ियों के उत्साहवर्धन के लिए मौजूद रहीं। इस अवसर पर उन्होंने कहा साई (स्पोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया) सहित खेलो इंडिया यूथ गेम्स में भाग लेने आए खिलाड़ियों, कोच व ऑफिशियल्स ने मध्यप्रदेश में मिली सुविधाओं की सराहना की है। मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया की मौजूदगी में कंपू खेल परिसर स्थित हॉकी अकादमी में गुरुवार को प्रात: काल 8 बजे से खेले गए सेमी फाइनल मैच में मध्यप्रदेश की महिला हॉकी टीम ने पूरे मैच के दौरान दबदबा बनाए रखकर हरियाणा की टीम पर 2-0 से विजयश्री हासिल की। इस सेमी फायनल मैच के पहले हाफ के दोनों क्वार्टर गोल रहित रहने के बाद जब दूसरा हाफ शुरू हुआ तो अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों से सुसज्जित मध्यप्रदेश की महिला हॉकी टीम अलग ही रंग में दिखाई दी। मैच के 39वें मिनट में 12 नम्बर जर्सी पहनकर खेल रहीं मध्यप्रदेश की सुश्री भूमिक्षा साहू ने पेनल्टी कॉर्नर से गोल दागकर मध्यप्रदेश को बढ़त दिलाई। भूमिक्षा ने 43वें मिनट में शानदार फील्ड गोल्ड कर बढ़त को 2-0 कर दिया। यह बढ़त आखिर तक कायम रही और मध्यप्रदेश की टीम ने इसी स्कोर के साथ फायनल में प्रवेश किया।

श्रीमती सिंधिया शुभकामनाएं देने पहुंची :

खेल एवं युवा कल्याण मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया गुरुवार को दोपहर में दोबारा हॉकी अकादमी पहुंची और सेमी फायनल मैच से पहले मध्यप्रदेश की बॉयज टीम के खिलाड़ियों से भेंट की और टीम को शुभकामनाएं दी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT