आज से किल कोरोना अभियान-2 की शुरुआत
आज से किल कोरोना अभियान-2 की शुरुआत Social Media
मध्य प्रदेश

आज से किल कोरोना अभियान-2 की शुरुआत,सरकार ने मॉनिटरिंग के लिए बनाई समिति

Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में आज से किल कोरोना अभियान भाग 2 की शुरुआत होगी। मध्यप्रदेश में "संकल्प की चेन जोड़ो, कोरोना की चेन तोड़ो" अभियान-2 के शुरुआत में ही मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। बता दें कि किल कोरोना अभियान की मॉनिटरिंग के लिए सरकार ने बनाई समिति।

अभियान- 2 चार मंत्रियों की निगरानी में होगा शुरू :

मध्य प्रदेश सरकार ने कल ही किल कोरोना अभियान को फिर से शुरू करने का फैसला किया, प्रदेश में 1 अगस्त से 14 अगस्त के बीच किल कोरोना अभियान पार्ट 2 की आज से शुरुआत होगी बता दें कि किल कोरोना अभियान 2 की मॉनिटरिंग के लिए सरकार ने चार मंत्रियों की एक समिति भी बनाई है। इसमें गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा, नगरी प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह, स्वास्थ्य मंत्री प्रभु राम चौधरी और चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग हैं।

सरकार ने 1 अगस्त से किल कोरोना अभियान पार्ट 2 चलाने का फैसला किया है, इस अभियान की निगरानी के लिए सरकार ने चार मंत्रियों की एक समिति भी बनाई है। ये समिति प्रदेश भर में चलने वाले किल कोरोना अभियान की मॉनिटरिंग करेगी।
गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया

मुख्यमंत्री शिवराज ने ट्वीट करके कहा है कि किल कोरोना अभियान में हमारा लक्ष्य होगा 'संकल्प की चेन जोड़ो, संक्रमण की चेन तोड़ो।' इस अवधि में मंत्री, सांसद, विधायक और अन्य जनप्रतिनिधि सार्वजनिक कार्यक्रम आयोजित नहीं करेंगे। इससे पहले प्रदेशव्यापी किल कोरोना अभियान-1 के तहत जिले में 1 जुलाई से शुरू हुआ था और यह अभियान 15 जुलाई तक चला था इस अभियान को शुरू करने का उद्देश्य यह है कि, कोरोना को जड़ से मिटाएंगे, घर-घर हमारे लोग पहुंचेंगे। जिसमें लक्षण आने पर सबसे पहले घर में जांच होना थी ।

मुख्यमंत्री ने दिए निर्देश

-अभियान के तहत मास्क लगाने और फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करें ।

-किल कोरोना अभियान-2 में 1 से 14 अगस्त तक प्रदेश में 'संकल्प की चेन जोड़ो, कोरोना की चेन तोड़ो', अभियान ।

-इस अभियान के तहत नियमो का पालन करने के लिए लोगों को जागरूक किया जाएगा।

-मुख्यमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से की कोरोना की स्थिति की समीक्षा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT