मुआवजा दिलाने किसान कांग्रेस ने दिया ज्ञापन
मुआवजा दिलाने किसान कांग्रेस ने दिया ज्ञापन अशोकनगर संवाददाता
मध्य प्रदेश

संयुक्त मोर्चा और कांग्रेस ने बोला सरकार पर हमला

Author : राज एक्सप्रेस

अशोकनगर, मध्य प्रदेश। संवाददाता जिले में अतिवृष्टि के कारण खराब हुई फसलों का मुआवजा दिलाने की मांग को लेकर किसान कांग्रेस सोमवार को कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा। इसके अलावा संयुक्त मोर्चा ने भी करख्या में किसान द्वारा की गई आत्महत्या का मुद्दा उठाया। किसान कांग्रेस जिला अध्यक्ष सुखभान यादव ने बताया कि, जिले में अतिवृष्टि से नष्ट हुई फसलों के कारण आज समस्त किसान भाई कर्ज के बोझ तले दबे जा रहे हैं।

गूंगी और बहरी सरकार अब भी मौन

इसी बीच हमारे जिले के ग्राम करख्या में बेहद दुखद घटना देखने को मिली जिसमें किसान भाई स्वर्गीय महेंद्र सिंह रघुवंशी अतिवृष्टि से नष्ट हुई फसल एवं कर्ज के बोझ तले आकर उन्होंने आत्महत्या कर ली और यह गूंगी और बहरी सरकार अब भी मौन है। उन्होंने कहा कि आज जिसमें स्वर्गीय किसान भाई के परिवार जनों को 50 लाख रुपए का मुआवजा दिलाने की मांग रखी एवं संपूर्ण जिले में जो अतिवृष्टि के कारण फसल खराब हुई हैं उन्हें उचित मुआवजा दिलाने की मांग की गई।

साथ में कहा गया कि मृतक किसान के परिवार के एक सदस्य को शासकीय नौकरी दी जाए साथ ही विद्युत विभाग एवं आईसीआई बैंक पर मुकदमा दर्ज किया जाए एवं एसडीएम रवि मालवीय को तत्काल निष्कासित किया जाए रवि मालवी द्वारा जो विद्युत विभाग और बैंक के पक्ष में सोशल मीडिया पर बयान जारी कर जो कहा गया है जिससे मृत्यु किसान के परिवार को ठेस पहुंची है और संपूर्ण जिले के विद्युत विभाग एवं बैंकों का कर्जा माफ किया जाए किसान कांग्रेस द्वारा बार.बार ज्ञापन के माध्यम से शासन प्रशासन को बताया गया। इसके बावजूद भी अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हुई है ना कहीं सर्वे किया गया है ना किसानों को उचित मुआवजा दिया गया है।

उग्र आंदोलन की दी चेतावनी

अगर शासन प्रशासन किसानों के प्रति अगर ध्यान नहीं देता है तो किसान कांग्रेस कमेटी उग्र आंदोलन करेगी। कार्यक्रम में उपस्थित जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष हरि सिंह रघुवंशीए मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव दशरथ सिंह रघुवंशी, किसान कांग्रेस कमेटी के जिला अध्यक्ष सुखभान यादव, युवा कांग्रेस कमेटी के जिला अध्यक्ष विशाल रघुवंशी, वरिष्ठ कांग्रेसी डॉ गंगाराम यादव, सोनू सुमन, अशोक शर्मा बड़े भैया, खलक सिंह यादव, जावेद पटेल, कप्तान सिंह गुर्जर, विजयपाल यादव बिलाखेड़ा, दिनेश रघुवंशी मलावनी, नूर अली, गौरव त्रिपाठी, मनोज जैन, अनीता जैन, आशा दोहरे, टिंकल सेठ, सबीना खान, राजकुमार नागेश्वरी, कृष्णपाल यादव सारसखेड़ी, रितेश जैन आजाद, गोविंद सिंह यादव, लक्ष्मण बघेल कांग्रेसी कार्यकर्ता एवं किसान उस्थित रहे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT