किसान आंदोलन
किसान आंदोलन Social Media
मध्य प्रदेश

राजधानी में फिर किसान आंदोलन की आहट, बड़े स्तर पर विरोध प्रदर्शन

Priyanka Yadav

राज एक्सप्रेस। मध्य प्रदेश में एक बार फिर 'किसान आंदोलन' की आहट सुनाई देगी। भारतीय किसान संघ ने 15 अक्टूबर को भोपाल में प्रदर्शन करने का ऐलान किया है। किसानों का कहना है कि, अगर किसानों की मांगों पर ध्यान नहीं दिया गया तो, आने वाले दिनों में किसान उग्र आंदोलन करेंगे। भारतीय किसान संघ ने प्रमुख तौर पर सरकार के सामने दो मांगें रखी हैं।

15 अक्टूबर को किसान देंगे धरना

लिहाजा आने वाली 15 अक्टूबर को राजधानी भोपाल में बड़े स्तर पर विरोध प्रदर्शन होगा।प्रदेश भर के किसान सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक अंबेडकर पार्क में धरना देकर मुख्यमंत्री को ज्ञापन भी सौंपा जायेगा। किसान संघ की दो सूत्रीय मांगे होंगी पहली सर्वे के साथ तत्काल राहत की राशि दी जाए और दूसरी मांग बीमा का लाभ।

किसान संघ के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा-

किसान संघ के प्रदेश अध्यक्ष रामभरोसा बसोतिया ने कहा, हमने केंद्र सरकार से भी 3 मांग की है सब्सिडी, खाद, बीमा का पूरा लाभ दें। केंद्र सरकार से प्रदेश में फसलों के हुए नुकसान पर राहत राशि की मांग की। भारतीय किसान संघ ने कांग्रेस सरकार के खिलाफ 15 अक्टूबर को प्रदेश भर में आन्दोलन और धरने की बात की है। अंबेडकर पार्क में धरना देकर मुख्यमंत्री को ज्ञापन भी सौंपा जाएगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT