किचन के माध्यम से महिला पुलिस ने पुरुष पुलिस के लिए खोला मोर्चा
किचन के माध्यम से महिला पुलिस ने पुरुष पुलिस के लिए खोला मोर्चा Social Media
मध्य प्रदेश

किचन के माध्यम से महिला पुलिस ने पुरुष पुलिस के लिए खोला मोर्चा

Deepika Pal

राज़ एक्सप्रेस। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना संकट के बीच निशातपुरा थाने परिसर में महिला पुलिसकर्मियों ने रसोई शुरु की है। जिसमें प्रति दिन फील्ड में तैनात अपने थाना स्टॉफ सहित 115 जवानों के लिए खाना बनाया जा रहा है। इससे पुलिस जवान स्वच्छ और ताजे खाने का लुत्फ ले रहे हैं। इस पहल के बाद पुलिस जवान अब बाहर के खाने के लिए आश्रित नहीं हैं। पुलिस के आला अधिकारियों ने महिला पुलिस की इस पहल को सराहा है।

जानकारी के अनुसार निशातपुरा थाना पुलिस की महिला सब इंस्पेक्टर उर्मिला यादव व अन्य महिला स्टॉफ ने शुक्रवार दोपहर से थाना परिसर में ही रसोई की शुरुआत की है। कोरोना जैसी आपदा के समय लॉक डाउन का सख्ती से पालन करवाने में पुलिस के जवान निरंतर अपनी सेवाएं दे रहे हैं। ऐसे समय में पुलिसकर्मियों की सहूलियत और उन्हें संक्रमण से बचाने के लिए थाना निशातपुरा के महिला स्टॉफ ने थाना परिसर में ही खाना बनाने का फैसला स्वयं लिया है। महिला पुलिस की इस पहल के बाद थाना स्टॉफ का मनोबल बढ़ा है।

पुरुष पुलिस कर्मियों के लिए शुरू की पहल

बीते दिन इन महिला पुलिसकर्मियों की बदौलत थाने में ही दोनों समय ताजा खाना मिला। इस खाने में दाल-रोटी, आलू की सब्जी और चावल मौजूद थे। जिसे सीएसपी लोकेश सिन्हा, टीआई महेंद्र सिंह चौहान और संपूर्ण स्टाफ ने दोनों समय दोपहर और रात के समय ग्रहण किया।

मेडिकल टीम ने थाना निशातपुरा पहुंचकर शुक्रवार को थाने में तैनात सभी पुलिस कर्मियों की स्क्रीनिंग की। इसमें थाना प्रभारी व अन्य पुलिसकर्मी शामिल थे। जानकारी के अनुसार थाना निशातपुरा परिसर में सीएसपी निशातपुरा लोकेश सिंहा द्वारा स्वास्थ्य विभाग से समन्वय कर के टीआई निशातपुरा महेन्द्र चौहान के निर्देशन में निशातपुरा संभाग के समस्त पुलिसकर्मियों व रक्षा समिति के सदस्यों का मेडिकल चेक अप व स्क्रीनिंग कराई गई तथा आवश्यक दिशा निर्देश दिये गए।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT