Kuno National Park: बड़े बाड़े में छोड़े गए 8 में से 2 चीते
Kuno National Park: बड़े बाड़े में छोड़े गए 8 में से 2 चीते Social Media
मध्य प्रदेश

Kuno National Park: बड़े बाड़े में छोड़े गए 8 में से 2 चीते, पीएम मोदी ने वीडियो शेयर कर जाहिर की खुशी

Sudha Choubey

Kuno National Park: मध्य प्रदेश के कूनो नेशनल पार्क में नामीबिया से लाए गए 8 चीतों में से 2 को 50 दिन बाद बड़े बाड़े में छोड़ा गया है। इसकी जानकारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने अपने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर करते हुए दी है। उन्होंने वीडियो शेयर करते हुए अपनी खुशी जाहिर की है।

बता दें कि, कूनो नेशनल पार्क में 8 में से 2 चीतों को बड़े बाड़े में छोड़ा गया। इन्हें नामीबिया से लाया गया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने जन्मदिन 17 सितंबर को इन्हें कूनो पार्क में छोड़ा था। ये सभी चीते 50 दिन से क्वारंटाइन एरिया में रह रहे थे। 6 चीते अभी भी क्वारंटाइन हैं, जिन्हें बाद में छोड़ा जाएगा।

पीएम मोदी ने जाहिर की खुशी:

नामीबिया के 2 चीतों को बड़े बाड़े में छोड़े जाने की खबर पर पीएम मोदी ने खुशी जताई है। उन्होंने अपने ट्विटर पर वीडियो शेयर करते हुए लिखा है, "बढ़िया खबर! मुझे बताया गया है कि, अनिवार्य क्वारंटाइन के बाद 2 चीतों को कूनो से एक बड़े बाड़े में छोड़ दिया गया है। अन्य 6 को भी जल्द ही रिहा कर दिया जाएगा। मुझे यह जानकर भी खुशी हुई कि सभी चीते स्वस्थ हैं, सक्रिय हैं और अच्छी तरह से तालमेल बिठा रहे हैं।"

बीती शनिवार शाम 7 बजे दोनों चीतों को बड़े बाड़े में छोड़ दिया गया। बाकी 6 को भी जल्दी ही बारी-बारी से रिलीज़ कर दिया जाएगा। बताया जा रहा है कि, चीता टास्क फोर्स के सदस्यों ने वन्यजीव विशेषज्ञों के साथ मिलकर दिनभर मंथन किया और फिर चीतों को रिलीज करने का फैसला लिया है।

जानकारी के लिए बताते चलें कि, ये दोनों चीते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 17 सितंबर को छोड़े गए 3 चीतों से अलग हैं, क्योंकि पीएम ने नामीबिया से लाए गए 3 चीतों को ही पिंजरा खोलकर विशेष छोटे बाड़े में छोड़ा था। जबकि इनके अलावा 5 चीतों को केंद्रीय वन मंत्री भूपेंद्र यादव और दूसरी हस्तियों ने छोड़ा था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT