जब मजदूरों ने मांगी मजदूरी और बदले में मिली मार
जब मजदूरों ने मांगी मजदूरी और बदले में मिली मार Shashikant Kushwaha
मध्य प्रदेश

जब मजदूरों ने मांगी मजदूरी और बदले में मिली मार, पीड़ित ने लगाई गुहार

Author : Shashikant Kushwaha

सिंगरौली, मध्यप्रदेश। सिंगरौली जिले में एस्सार पावर लिमिटेड के वेंडर के द्वारा मजदूरी का भुगतान नहीं किए जाने से एक तरफ मजदूर मजदूरी के लिए भटक रहा वहीं, दूसरी तरफ संबंधित मामले की शिकायत पुलिस से करने के बावजूद पुलिस ने संबंधित मामले पर नहीं की कोई कार्यवाही।

क्या है मामला :

एस्सार पावर लिमिटेड के भी टू पी कंस्ट्रक्शन पर दो लोगों ने गंभीर आरोप लगाए हैं जिसकी शिकायत व कायदा लिखित तौर पर पुलिस के समक्ष की जा चुकी है परंतु संबंधित मामले पर पुलिस ने अब तक कोई कार्यवाही नहीं की आपको बताते चलें कि, एस आर पावर लिमिटेड बदौरा में हुए फ्लाई एस डाइक बांध टूटने के बाद से आस-पास के गांव में राख का ढेर बिखर गया था। जिसके बाद संबंधित मामले पर एनजीटी ने संज्ञान लिया एवं उक्त राख की साफ सफाई के लिए एस्सार पावर को निर्देशित किया था। जिसके बाद से साफ सफाई का काम भी टू पी कंस्ट्रक्शन के द्वारा किया गया अब दो मजदूरों ने लिखित तौर पर पुलिस में तहरीर दी है कि ठेकेदार के द्वारा मजदूरी नहीं दी जा रही है, जिसके प्रथम शिकायत पूर्व में की जा चुकी है एवं द्वितीय शिकायत बीते कल में की गई थी। मजदूरों के द्वारा संविदा कार के ऊपर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा गया कि जब मजदूरी की मांग की गई तब संविदा कार के द्वारा उनके साथ अभद्र व्यवहार एवं मारपीट की गई एवं गाड़ी चढ़ाने का प्रयास किया गया।

पुलिस अधीक्षक कार्यालय में लिखित तौर पर हो चुकी है शिकायत :

पीड़ित के द्वारा बताया गया कि मजदूरी भुगतान के मामले में जब मजदूरी नहीं मिली तो सिंगरौली जिले के पुलिस अधीक्षक कार्यालय व अजाक थाने में भी लिखित तौर पर शिकायत की गई जिस पर पुलिस के द्वारा किसी भी प्रकार की कोई कार्यवाही नहीं की गई जिससे व्यथित होकर पीड़ित न्याय के लिए भटकता दिखाई दे रहा है।

संबंधित मामले मैं जब कंपनी प्रबंधन से संपर्क साधा गया था संपर्क ना हो पाने के कारण कंपनी की तरफ से उनका पक्ष प्राप्त नहीं हो पाया

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT