Ladli Bahna Yojana
Ladli Bahna Yojana RE-Bhopal
मध्य प्रदेश

Ladli Bahna Yojana: आज जारी होगी लाड़ली बहना योजना की दूसरी किश्त, CM कर सकतें हैं बड़ा ऐलान

gurjeet kaur

Ladli Bahna Yojana: सोमवार को प्रदेश की 1.25 करोड़ बहनों के खाते में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह 1000 रुपए की दूसरी किश्त डालेंगे। इसके लिए इंदौर में कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है इसी के साथ सीएम शिवराज इस कार्यक्रम में महिलाओं के लिए एक बड़ी घोषणा भी कर सकतें हैं, जिसके तहत 21 साल तक की महिलाओं को भी लाड़ली बहना योजना का लाभ मिल सकेगा। प्रदेश में महिला सशक्तिकरण के लिए बनाई गई लाड़ली बहना सेना से जुड़ी महिलाओं को कार्यक्रम में शपथ भी दिलाई जाएगी। इस कार्यक्रम को लेकर इंदौर में जोरों शोरों से तैयारियां की जा रहीं है।

मुख्यमंत्री सोमवार को इंदौर और धार में लाड़ली बहना योजना की लाभार्थियों से संवाद करेंगे। पहले इंदौर के सुपर कॉरिडोर ग्राउंड में मौजूद लाभार्थियों के साथ साथ पूरे प्रदेश महिलाओं से वर्चुअली संवाद भी करेंगे। लाखों की संख्या में यहाँ महिलाओं के आने के संभावना है। इसके लिए शहर में सारी तैयारियां की जा रहीं हैं। इस कार्यक्रम की समाप्ति के बाद मुख्यमंत्री धार जिले में भी लाड़ली बहना कार्यक्रम में शामिल होंगे।

इस कार्यक्रम में विभिन्न सांस्कृतिक समूह अपनी प्रदर्शनी देंगे। लाड़ली बहना सम्मलेन में जानकी बैंड अपनी प्रस्तुति देगा। जनजातीय समूह भी इस कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। इस सम्मलेन में भगोरिया लोक नृत्य और विभिन्न जनजातीय लोक नृत्य की प्रस्तुति दी जाएगी। पिंक सायकल रैली के साथ चित्रकला की प्रदर्शनी भी की जाएगी। मुख्यमंत्री ने जून में लाड़ली बहना योजना के पहली किश्त जारी की थी। इसके अलावा सीएम ने विभिन्न कर्यक्रमों के मंच से घोषणा की है कि, लाड़ली बहना योजना के अंतर्गत दिए जाने वाले 1000 रुपए का लाभ 3000 तक किया जाएगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT