राज्यपाल से मिलने पहुँचे सीएम कमलनाथ
राज्यपाल से मिलने पहुँचे सीएम कमलनाथ Social Media
मध्य प्रदेश

देर रात राज्यपाल से मिलने पहुँचे सीएम कमलनाथ

Aditya Shrivastava

राज एक्सप्रेस। मध्यप्रदेश में सत्ता के लिए सियासत जारी है। प्रदेश में अब फ्लोर टेस्ट को लेकर राजनीतिक घटना क्रम चल रहा है। जिसके चलते मुख्यमंत्री कमलनाथ देर रात में राज्यपाल लालजी टंडन से मिलने पहुँचे। राज्यपाल ने सीएम को पत्र लिख कर कहा है कि अगर विश्वास मत के मतदान की प्रक्रिया बटन दबाकर नही को सकती तो हाथ उठाकर पूरी की जाये। इसके बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ राज्यपाल से मिलें।

राज्यपाल से मिलने के बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मीडिया से कहा कि, मुझे राज्यपाल का फोन आया। उन्होंने मुझे विधानसभा के सुचारू कामकाज के विषय मे चर्चा करने बुलाया था। सीएम ने बताया कि मैंने राज्यपाल जी से कहा स्पीकर से फ्लोर टेस्ट के लिए बात करूंगा। इसका (फ्लोर टेस्ट) स्पीकर द्वारा तय किया जाएगा।

मैं फ्लोर टेस्ट के लिए तैयार हूं और जिन विधायकों को बंदी बना लिया गया है, उनको रिहा किया जाना चाहिए। में कल स्पीकर से इस बारे में बात करूंगा:- मध्यप्रदेश मुख्यमंत्री कमलनाथ

सीएम की राज्यपाल से मुलाकात के बाद मीडिया से चर्चा कर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि सरकार ने अपना बहुमत खो दिया है। यही कारण है कि वह फ्लोर टेस्ट से दूर भाग रहे हैं। हम सरकार से कल अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए कहेंगे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने कहा है हम फ्लोर टेस्ट के लिए तैयार है। फिर वह ऐसा क्यों नही कह रहे कि हमारी एकमात्र मांग फ्लोर टेस्ट है।

सिंह ने कहा कि राज्यपाल ने अपने संबोधन के बाद सरकार को विधानसभा में फ्लोर टेस्ट के आदेश दिए हैं। मुख्यमंत्री कह रहे हैं कि यह स्पीकर के पास है। हमारे पास नही है। विधानसभा में क्या होता है, सरकार द्वारा जो तय किया जाता है। विधानसभा में स्पीकर सरकार द्वारा तय कार्यो पर काम करता है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT