उज्जैन में रेलवे स्टेशन के पास होटल में देर रात लगी आग
उज्जैन में रेलवे स्टेशन के पास होटल में देर रात लगी आग Social Media
मध्य प्रदेश

उज्जैन में रेलवे स्टेशन के पास होटल में देर रात लगी आग, यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला- मचा हड़कंप

Sudha Choubey

उज्जैन, मध्य प्रदेश। मध्य प्रदेश के उज्जैन से खबर आई है कि, यहां रेलवे स्टेशन के सामने बीती रात होटल चन्द्रगुप्त में भीषण आग लग गई, जिसके बाद हड़कंप मच गया।जिस समय आग लगी, उस समय देश के अलग-अलग हिस्सों से आए करीब 35 यात्री ठहरे हुए थे। जिसमें से अधिकांश महाकाल मंदिर दर्शन करने आए श्रद्धालु थे, गनीमत ये रही की सही समय पर आग की सूचना होने पर कोई जनहानि नहीं हुई। टल की पांचवीं मंजिल पर रखे जनरेटर व बिजली के उपकरणों में शार्ट सर्किट के कारण आग लगना बताया जा रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार, देवास गेट थाना क्षेत्र स्थित रेलवे स्टेशन के सामने होटल चंद्रगुप्त के पांचवें माले पर देर रात 2 बजे शार्ट सर्किट से आग लग गई। आग लगने की खबर राहगीरों ने पुलिस को दी, जिसके बाद पुलिस ने पहुंचकर होटल में रुके यात्रियों को बाहर निकाला, जिसमें महिला पुरुष और बच्चे भी शामिल थे। होटल चंद्रगुप्त में 30 कमरे हैं, सभी को पुलिस ने चेक कर वहां रुके यात्रियों का रेस्क्यू किया।

आग लगने की जानकारी पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम को दी गई, जिसके बाद सूचना मिलते ही पुलिस तथा फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची। सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया। आधे घंटे में आग पर काबू पा लिया। पुलिस का कहना है कि समय रहते रेस्क्यू किए जाने से कोई जनहानि नहीं हुई। हालांकि होटल के सभी फ्लोर पर आग बुझाने के उपकरण लगे हुए थे।

देवास गेट थाना प्रभारी राममूर्ति शाक्य ने इस घटना के बारे में बात करते हुए बताया कि, रेलवे स्टेशन के सामने होटल चंद्रगुप्त है। यहां पर करीब 35 कमरे बने हुए हैं। होटल की पांचवी मंजिल पर जनरेटर व अन्य उपकरण लगे हैं। इसके अलावा कुछ कमरे भी बने हुए हैं। देर रात करीब 2 जनरेटर व बिजली के उपकरणों में शार्ट सर्किट के चलते आग लग गई।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT