गंजबासौदा हादसे में अब तक 4 की मौत
गंजबासौदा हादसे में अब तक 4 की मौत Priyanka Yadav-RE
मध्य प्रदेश

Latest Update: गंजबासौदा हादसे में अब तक 4 की मौत, CM ने किया मुआवजे का ऐलान

Author : Priyanka Yadav

गंजबासौदा, विदिशा। कोरोना संकट के बीच मध्य प्रदेश के विदिशा जिले के गंजबासौदा में गुरुवार शाम को बड़ा हादसा हो गया है, बता दें कि गंजबसौदा के पास लाल पठार गांव में एक कुएं में कई लोग गिर गए, उन्हें बचाने के लिए पुलिस और प्रशासन के साथ एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीमें लगी हुई हैं।

सुबह तक कुएं से 4 लोगों के शव निकाले :

मिली जानकारी के मुताबिक विदिशा जिले की गंजबासौदा तहसील के गांव लाल पठार में सुबह तक कुएं से 4 लोगों के शव निकाले जा चुके हैं, वही ग्रामीणों ने घर-घर पता कर 11 लोगों की जानकारी जुटाई है जो रात को घर नहीं पहुंचे। जिसमें एक दस साल का बालक भी बताया गया है, सुबह एक घण्टे के बाद एनडीआरएफ की टीम ने फिर बचाव कार्य शुरू कर दिया है, मौके पर मंत्री विश्वास सारंग, जिला कलेक्टर और एसपी मौजूद है, दूसरी ओर CM चौहान भी पल-पल की जानकारी ले रहे हैं।

हादसे में CM ने 5 लाख की आर्थिक सहायता का किया ऐलान

बता दें कि मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गंजबासौदा हादसे (Ganjbasoda Accident) में मृतकों के परिजनों के लिए 5 लाख रुपए आर्थिक सहायता का ऐलान किया है, इसके अलावा घायलों को 50 हजार की सहायता की घोषणा की है वहीं सीएम शिवराज लगातार घटना की सतत निगरानी कर रहे हैं।

सिंधिया ने भी गंजबासौदा हादसे पर लिया अपडेट

वही केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी गंजबासौदा हादसे पर अपडेट लिया है, उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि विदिशा के गंजबासौदा में कुएं के धंसने से दुखद हादसे हुए हैं। हादसे में कई लोगों के गिरने की खबर से मन व्यथित है। ईश्वर से सभी लोगों के सुरक्षित होने की प्रार्थना करता हूं।

जानिए कैसे हुआ हादसा :

गुरुवार शाम को पानी भरने गया एक बालक रवि कुएं में गिर गया था। यह कुआं करीब 30 फीट गहरा है, जिसमें करीब 20 फीट तक पानी भरा हुआ था। बालक को निकालने करीब 40 से अधिक लोग कुएं पर पहुंच गए। इस कुएं पर लोहे की गाटर डालकर सीमेंट की छत डाल दी थी। पानी भरने के लिए सिर्फ बीच का हिस्सा खुला था। बच्चे को निकालने पहुंचे लोग इस छत पर चढ़ गए। भीड़ के दबाव से दोनों तरफ की छत कुएं में गिर गई। इसके चलते छत पर खड़े लोग भी कुएं के पानी में जा गिरे।

ये भी पढ़े- गंजबासौदा हादसे में देर रात तक बचाव कार्य जारी, कई लोग मलबे में दबे

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT