Radha Ashtami 2022
Radha Ashtami 2022 Social Media
मध्य प्रदेश

Radha Ashtami 2022: सीएम समेत नेताओं ने सभी को दी "राधा अष्टमी" की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं

Priyanka Yadav

Radha Ashtami 2022: आज राधा अष्टमी का पावन पर्व है। हर साल यह भाद्रपद मास के शुक्ल पक्ष की अष्टमी तिथि को राधा जन्माष्टमी का पर्व धूम-धाम से मनाया जाता है। यह तिथि श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के 15 दिनो के बाद आती है, राधाष्टमी के दिन राधा रानी का जन्म हुआ था, इस दिन विधि-विधान से उनकी पूजा की जाती है।

इस साल 4 सितंबर, रविवार को मनाई जा रही है राधा अष्टमी

हिंदू पंचांग के अनुसार, भाद्रपद की अष्टमी के दिन राधा अष्टमी मनाई जाती है। इस साल राधा अष्टमी 4 सितंबर, रविवार को मनाई जा रही है। मान्यता है कि, राधा रानी के बिना भगवान श्रीकृष्ण की पूजा अधूरी रहती है। इसलिए श्रीकृष्ण के नाम के साथ राधा रानी का नाम साथ में लिया जाता है। कृष्ण जन्माष्टमी के त्योहार की तरह ही राधा अष्टमी भी धूमधाम से मनाई जाती है।

राधा अष्टमी के पावन पर्व पर मध्यप्रदेश के नेताओं का बधाई सन्देश आया है। एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने राधा अष्टमी की सभी को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी है।

सीएम शिवराज ने ट्वीट कर लिखा- ॐ ह्नीं राधिकायै नम: राधा अष्टमी की आपको हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं! राधे राधे के संबोधन से जिस अप्रतिम सुख, शांति और आनंद की अनुभूति होती है, उससे जीवन धन्य हो जाता है। इस मंगल पर्व पर यही प्रार्थना कि सबके जीवन में मंगल ही मंगल हो, सबका कल्याण हो!

नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट कर दी राधा अष्टमी की बधाई

मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट कर लिखा- "तप्तकांचन गौरांगी राधे वृंदावनेश्वरी, वृषभानूसूते देवी त्वाम् नमामि कृष्णप्रिये" सभी देशवासियों को बृज की दुलारी राधारानी जी के जन्मोत्सव राधाअष्टमी की हार्दिक शुभकामनाएं। आप सभी पर भगवान श्री कृष्ण और राधारानी की कृपा बनी रहे। राधे-राधे।

पीसी शर्मा ने किया ट्वीट :

कांग्रेस नेता पीसी शर्मा ने ट्वीट कर लिखा- नमस्ते परमेशानि रासमण्डलवासिनी। रासेश्वरि नमस्तेऽस्तु कृष्ण प्राणाधिकप्रिये।। भाद्रपद मास के शुक्ल पक्ष को मनाए जाने वाली राधा अष्टमी की आप सभी को हार्दिक शुभकामनाएं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT