Rajiv Gandhi Birth Anniversary
Rajiv Gandhi Birth Anniversary Social Media
मध्य प्रदेश

Rajiv Gandhi Birth Anniversary: पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 78वीं जयंती पर नेताओं का नमन संदेश

Priyanka Yadav

Rajiv Gandhi Birth Anniversary: आज पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 78वीं जयंती है। राजीव गांधी का जन्म 20 अगस्त 1944 को हुआ था। राजीव गांधी के जन्म के तीन साल बाद देश आजाद हुआ था। बड़े होने के बाद राजीव गांधी ने न केवल जवाहरलाल नेहरू और इंदिरा गांधी की राजनीतिक विरासत को संभाला, बल्कि देश को तकनीक व वैश्विक बुलंदियों तक पहुंचाने के लिए भी अभूतपूर्व कार्य किए।

बता दें कि, राजीव गांधी इन्दिरा गांधी और फिरोज गांधी के बड़े पुत्र और जवाहरलाल नेहरू के दौहित्र (नाती), भारत के सातवें प्रधानमन्त्री थे। 21 मई 1991 को एक आत्मघाती बम धमाके में भारत रत्न राजीव गांधी की हत्या कर दी गई थी। आज राजीव गांधी की जयंती पर देश उन्हें याद कर शत-शत नमन कर रहा है। इस मौके पर मध्यप्रदेश के कई नेताओं ने ट्वीट कर उन्हें नमन किया है।

राजीव गांधी की 78वीं जयंती पर सीएम ने ट्वीट कर लिखा-

मध्यप्रदेश के मुख्मयंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर लिखा- पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय श्री राजीव गांधी जी को उनकी जयंती पर नमन। वही नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट कर पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती पर सादर नमन किया।

कमलनाथ का संदेश:

मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा भारत भूमि की सेवा में अपने प्राणों की आहूति देने वाले देश के छठवें प्रधानमंत्री भारत रत्न स्व. राजीव गांधी की जयंती पर मैं उन्हें नमन करता हूँ। हम सभी उनके बताये मार्ग पर निरंतर आगे बढ़ रहे है और देश को उन्नति की राह पर आगे ले जा रहे हैं।

पीसी शर्मा ने किया ट्वीट :

कांग्रेस नेता PC शर्मा ने ट्वीट कर लिखा- भारत में सूचना प्रौद्योगिकी एवं दूरसंचार क्रांति के जनक, 21वीं सदी के आधुनिक भारत के स्वप्नदृष्टा भूतपूर्व प्रधानमंत्री स्व. श्री राजीवगांधी जी की जयंती पर उन्हें कोटिशः नमन। भारत को एक सुदृढ़ एवं सशक्त राष्ट्र बनाने में उनके उल्लेखनीय योगदान को सदैव याद किया जाएगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT