दादाभाई नौरोजी की जयंती
दादाभाई नौरोजी की जयंती  Social Media
मध्य प्रदेश

महान नेता, समाज सुधारक श्रद्धेय दादाभाई नौरोजी की जयंती पर नेताओं ने किया सादर नमन

Priyanka Yadav

भोपाल, मध्य प्रदेश। आज महान नेता, समाज सुधारक श्रद्धेय दादाभाई नौरोजी की जयंती है, नौरोजी का जन्म 4 सितंबर 1825 को बॉम्बे में हुआ था। आज उनकी जयंती पर कई नेता उन्हें ट्वीट कर नमन कर रहे हैं। इस मौके पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत कई नेताओं ने भी ट्वीट कर दादाभाई नौरोजी को सादर नमन किया है।

बता दें, दादाभाई नौरोजी ब्रिटिशकालीन भारत के एक पारसी बुद्धिजीवी, शिक्षाशास्त्री, कपास के व्यापारी तथा आरम्भिक राजनैतिक एवं सामाजिक नेता थे। उन्हें 'भारत का वयोवृद्ध पुरुष' (Grand Old Man of India) भी कहा जाता है। 1892 से 1895 तक वे युनाइटेड किंगडम के हाउस आव कॉमन्स के सदस्य ( एमपी) थे।

सीएम शिवराज ने किया ट्वीट :

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर लिखा- मैं धर्म और जाति से परे एक भारतीय हूं - दादाभाई, शिक्षाविद, स्वतंत्रता सेनानी 'भारतीय राजनीति के पितामह' दादाभाई नौरोजी को जयंती पर सादर नमन। आपके उत्कृष्ट कार्य और समाज सेवा के पुनीत विचार हम सभी को सदैव राष्ट्र सेवा के लिए प्रेरित करते रहेंगे।

दादाभाई नौरोजी की जयंती पर कोटिश: नमन् करता हूं। आपके पुण्य विचारों के आलोक में हम राष्ट्र के नवनिर्माण एवं जनसेवा के पथ पर अविराम गतिमान रहेंगे।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

दादाभाई नौरोजी की जयंती पर नरोत्तम मिश्रा ने किया ट्वीट :

मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट कर लिखा- गुलाम भारत के आर्थिक पिछड़ेपन और गरीबी के लिए अंग्रेजों के खिलाफ जनमत तैयार करने वाले भारतीय राजनीति के पितामह व प्रखर विचारक श्रद्धेय दादाभाई नौरोजी की जयंती पर सदर नमन।

नौरोजी की जयंती पर मंत्री सारंग ने किया ट्वीट :

महान नेता, समाज सुधारक श्रद्धेय दादाभाई नौरोजी की जयंती पर मंत्री सारंग ने ट्वीट कर लिखा- राजनीतिक विचारक, स्वाधीनता संग्राम में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले, ग्रैंड ओल्ड मैन ऑफ इंडिया के नाम से विख्यात, शिक्षाविद और विचारक दादाभाई नौरोजी जी की जयंती पर शत्-शत् नमन।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT