Nirmal Jit Singh Sekhon Jayanti 2023
Nirmal Jit Singh Sekhon Jayanti 2023 Social Media
मध्य प्रदेश

Nirmal Jit Singh Sekhon Jayanti 2023: फ्लाइंग ऑफिसर सेखों की जयंती पर नेताओं का नमन संदेश

Priyanka Yadav

हाइलाइट्स:

  • आज फ्लाइंग ऑफिसर निर्मलजीत सिंह सेखों की जयंती है

  • निर्मलजीत सिंह का जन्‍म 17 जुलाई 1945 को लुधियान में हुआ था

  • निर्मलजीत सिंह सेखों की जयंती पर नेताओं ने किया नमन

Nirmal Jit Singh Sekhon Jayanti 2023: वर्ष 1971 के भारत-पाक युद्ध में दुश्मन सेना के विरुद्ध अतुलनीय वीरता का प्रदर्शन करने वाले परमवीर चक्र विजेता फ्लाइंग ऑफिसर निर्मलजीत सिंह सेखों की जयंती पर देश उन्हें याद कर नमन कर रहा है, निर्मलजीत सिंह सेखों की जयंती पर मध्यप्रदेश के नेताओं ने भी ट्वीट कर उन्हें नमन किया है।

17 जुलाई 1945 को लुधियान में हुआ था निर्मलजीत सिंह का जन्‍म

भारत-पाकिस्तान युद्ध 1971 के हीरो रहे और पाकिस्तान के लिए साक्षात काल के रूप में रहे फ्लाइंग ऑफिसर निर्मलजीत सिंह सेखों का आज (17 जुलाई) को जन्म दिवस है, आज ही के दिन रूरका गाँव, लुधियाना, पंजाब में इस परमवीर का जन्म हुआ था, निर्मलजीत सिंह सेखों परमवीर चक्र से सम्मानित भारतीय व्यक्ति थे। उनको यह सम्मान सन 1971 में उनके मरणोपरांत मिला था।

फ्लाइंग ऑफिसर निर्मलजीत सिंह सेखों की जयंती पर नमन: CM

फ्लाइंग ऑफिसर निर्मलजीत सिंह सेखों की जयंती पर मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर लिखा- वर्ष 1971 के भारत-पाक युद्ध में दुश्मन सेना के विरुद्ध अतुलनीय वीरता का प्रदर्शन करने वाले परमवीर चक्र विजेता फ्लाइंग ऑफिसर निर्मलजीत सिंह सेखों जी की जयंती पर उन्हें कोटि-कोटि नमन, आपके शौर्य व पराक्रम की गौरव गाथा हम सबको सदैव गौरवान्वित करती रहेंगी।

फ्लाइंग ऑफिसर निर्मलजीत सिंह सेखों की जयंती

नरोत्तम मिश्रा ने किया ट्वीट:

मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट कर लिखा- 1971 की जंग में श्रीनगर एयरबेस की रक्षा के लिए पाकिस्‍तानी वायुसेना के छह लड़ाकू विमानों का अकेले सामना करते हुए अपने प्राणों का बलिदान करने वाले मां भारती के परमवीर योद्धा फ्लाइंग ऑफिसर निर्मलजीत सिंह सेखों की जयंती पर शत-शत नमन।

1971 के युद्ध में पाकिस्तान के फाइटर प्लेन को ध्वस्त कर भारत की विजय का मार्ग प्रशस्त करने वाले परमवीर चक्र से सम्मानित, फ्लाइंग ऑफिसर निर्मलजीत सिंह सेखों जी की जयंती पर उन्हें कोटिश: नमन।
मंत्री सारंग

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT