Vikram Sarabhai Death Anniversary 2023
Vikram Sarabhai Death Anniversary 2023 Social Media
मध्य प्रदेश

Vikram Sarabhai Death Anniversary 2023: महान वैज्ञानिक विक्रम साराभाई की पुण्यतिथि पर नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

Priyanka Yadav

हाइलाइट्स :

  • आज महान वैज्ञानिक डॉ. विक्रम साराभाई की पुण्यतिथि

  • डॉ. विक्रम साराभाई की पुण्यतिथि पर देश उन्हें याद कर नमन रहा

  • इस मौके पर एमपी के नेताओं ने उन्हें याद करते हुए दी विनम्र श्रद्धांजलि

Vikram Sarabhai Death Anniversary 2023: आज 30 दिसंबर को अंतरिक्ष अनुसंधान के क्षेत्र में भारत को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाने वाले महान वैज्ञानिक डॉ. विक्रम साराभाई की पुण्यतिथि है, इस मौके पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव समेत कई नेताओं ने उन्हें याद करते हुए विनम्र श्रद्धांजलि दी है।

महान वैज्ञानिक डॉ. विक्रम साराभाई की पुण्यतिथि पर सीएम ने दी उन्हें श्रद्धांजलि

महान वैज्ञानिक डॉ. विक्रम साराभाई की पुण्यतिथि पर मध्यप्रदेश ने मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा- भारत के अंतरिक्ष कार्यक्रम के जनक, मां भारती के गौरव, महान वैज्ञानिक डॉ. विक्रम साराभाई की पुण्यतिथि पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि, आपने विज्ञान को नया आयाम दिया, अंतरिक्ष अनुसंधान के क्षेत्र में भारत को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाई,जो युवाओं के लिए सदैव प्रेरणादायी रहेगा।

विक्रम साराभाई की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित करता हूँ: शिवराज

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, अपने असाधारण समर्पण से देश की प्रतिष्ठा को नवीन ऊंचाइयों पर स्थापित करने वाले, भारतीय अंतरिक्ष कार्यक्रम के जनक विक्रम साराभाई जी की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित करता हूँ। विज्ञान के माध्यम से मां भारती की अतुलनीय सेवा के लिए आप जैसे गुणी सपूत को युगों-युगों तक याद किया जायेगा।

डॉ. विक्रम साराभाई की पुण्यतिथि पर भावपूर्ण नमन। डॉ. साराभाई ने अंतरिक्ष अनुसंधान क्षेत्र में भारत को अंतर्राष्ट्रीय मानचित्र पर स्थान दिलाने में अहम भूमिका निभाई, भारतीय अंतरिक्ष कार्यक्रम में आपका योगदान कभी भुलाया नहीं जा सकता।
वीडी शर्मा

भारत के प्रमुख वैज्ञानिक थे विक्रम साराभाई

बता दें, 30 दिसंबर 1971 को तिरुवनंतपुरम के कोवलम में महान वैज्ञानिक विक्रम साराभाई का निधन हुआ था विक्रम साराभाई भारत के प्रमुख वैज्ञानिक थे। इनका पूरा नाम 'डॉ. विक्रम अंबालाल साराभाई' था। इन्होंने भारत को अंतरिक्ष अनुसंधान के क्षेत्र में नई ऊँचाईयों पर पहुँचाया और अंतर्राष्ट्रीय मानचित्र पर देश की उपस्थिति दर्ज करा दी।

ये भी पढ़े-

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT