रतलाम के बोदिना गांव में घर में घुसा तेंदुआ
रतलाम के बोदिना गांव में घर में घुसा तेंदुआ Sudha Choubey - RE
मध्य प्रदेश

रतलाम के बोदिना गांव में घर में घुसा तेंदुआ, बाहर भागा परिवार- ग्रामीणों में दहशत का माहौल

Sudha Choubey

रतलाम, मध्य प्रदेश। मध्य प्रदेश के रतलाम जिले में तेंदुआ का आतंक देखने को मिला। बता दें, यहां सैलाना थाना क्षेत्र के ग्राम बोदिना में एक घर के अंदर तेंदुआ घुस गया। जिसके बाद यहां हड़कंप मच गया। तेंदुआ को देखकर परिवार का मुखिया, पत्नी व बेटी को लेकर बाहर निकल गया और ग्रामीणों को इसकी सूचना दी। जिसके बाद ग्रामीणों ने पुलिस सहित वन विभाग को सूचना दी। आधी रात को वन विभाग की उज्जैन से आई टीम ने एयरगन से इंजेक्शन देकर तेंदुए को बेहोश किया। इसके बाद उसे जाल में डालकर घर से बाहर निकलाकर रतलाम नगर में स्थित कार्यालय परिसर ले गए। वहां स्वास्थ्य परीक्षण के बाद उसे इंदौर ले जाया गया।

जानकारी के अनुसार, तेंदुआ बोदिना गांव की नई आबादी क्षेत्र के निवासी गोपाल गायरी के कच्चे मकान में उस समय घुसा, जब गोपाल अपने परिवार के साथ आगे कमरे में सो रहा था और पीछे वाले कमरे में उसका एक लड़का सो रहा था। जैसे ही तेंदुआ घुसा वैसे ही आवाज हुई। गोपाल और उसकी पत्नी और लड़की भाग निकले। घर के सभी लोगों के भागने के बाद पता चला कि, एक बच्चा घर के अंदर है। ऐसे में घर के लोगों में हड़कम मच गया। बच्चा पीछे के कमरे में अंदर था। बच्चे के परिजनों ने तुरंत ही गांव के लोगो को तेंदुए की जानकारी दी।जिसके बाद ग्रामीणों ने पुलिस सहित वन विभाग को सूचना दी। सूचना मिलने के बाद मौके पर पुलिस और वन विभाग का अमला पहुंच गया। बच्चे को कमरे से निकालने के लिए एक ग्रामीण ने घर के ऊपर लगे से टीन के शेड को हटाकर बच्चे को बाहर निकाला।

जानकारी के लिए बता दें कि, वन विभाग द्वारा उज्जैन इंदौर से तेंदुए को पकड़ने के लिए विशेष दल को बुलाया गया था। इसके बाद उज्जैन इंदौर से आई वन विभाग की टीम ने गांव में स्थिति को संभाला और बाद में घर के बरामदे से तेंदुए को ग्रामीणों की मदद से लोहे की जाली से कवर कर दिया गया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT