पिता को आजीवन कारावास की सजा
पिता को आजीवन कारावास की सजा  Indore- RE
मध्य प्रदेश

मासूम बालिका की हत्या करने वाले पिता को आजीवन कारावास, पुत्र की चाह में बेटी की ली थी जान

Satish Dixit

इंदौर। 18 माह की मासूम के हत्या के जुर्म में इंदौर की अदालत ने पिता को उम्र कैद की सजा सुनाई। आरोपी ने पुत्र की चाह में बेटी की जान ले ली। जिला लोक अभियोजन अधिकारी संजीव श्रीवास्तव ने बताया अपर जिला जज राकेश कुमार ठाकुर ने थाना बाणगंगा के केस में निर्णय पारित करते हुए आरोपी आनंद पिता जगदीश गोयल, उम्र 30 वर्ष निवासी इंदौर को धारा 302 भा.दं.सं. के आरोप में दोषी करार देते हुए यह सजा सुनाई है, साथ ही कुल 5000/- रुपये अर्थदण्ड से दण्डित किया गया।

अभियोजन ने कहा गलत मानसिक विचारधारा में सुधार लाना जरूरी:

अभियोजन द्वारा तर्क दिया गया कि हिंदू धर्मशास्त्र के अनुसार स्त्रियों को देवी एवं सृष्टि निर्माता कहा गया है, वहीं दूसरी ओर अनेक कुप्रथा एवं संस्कारों की जंजीर में उनके पैरों को बांधा गया है। आज के युग में स्त्री एक गृहिणी से लेकर राष्ट्रपति के पद पर, चिकित्सा से लेकर देश की रक्षा में भी अपना परस्पर सहयोग दे रही है। उपर्युक्त स्थिति में सदियों से चली आ रही धार्मिक प्रथाओं की गलत मानसिक विचाराधारा में परिवर्तन लाना आवश्यक है।

आरोपी ने संतान में भेदभाव किया:

आरोपी आनंद के द्वारा पुत्र संतान न होने के कारण पुत्री संतान के साथ भेदभाव कर गंभीर घटना कारित की गई है। ये था मामला -14.10.2018 को थाना बाणगंगा, इंदौर पर फरियादी करिश्मा ने अपने पिता कालूराम एवं माँ फुलमती के साथ आकर रिपोर्ट लिखाई कि, वह ग्राम नरवल में किराये से रहती है, उसका मायका ग्राम बरछा बुजुर्ग में है, उसकी शादी आनंद गोयल के साथ सन् 2015 में हुई थी। शादी के बाद आनंद गोयल से एक बच्ची हुई थी, उसका नाम काजल था। काजल की उम्र 18 महीने थी, उसका पति आनंद गोयल नशा करने का आदि है; जैसे ही उसका पति घर पर आता था, तो कहता था कि उसे बच्ची नहीं लड़का चाहिए, इसी बात को लेकर उसका पति बच्ची काजल के साथ मारपीट करता रहता था।

दिनांक 13.10.2018 को उसका पति करीब 09:00 बजे रात को घर पर आया तथा उसकी बच्ची काजल को छीनकर अलग सुला दिया। आनंद ने खाना खाया तथा गरबा देखने चला गया। गरबा देखकर रात 10:30 बजे घर पर आया और सो गया। रात 3 बजे उसकी बच्ची छटपटा रही थी, वह अपनी बच्ची को बचाने गई, तो आनंद ने उसका भी मुँह दबा दिया, आनंद बोला यह बात बताई तो तुझे भी जान से खत्म कर दूंगा।

उसकी बच्ची को उसके पति आनंद ने षड्यंत्र रचकर उसकी बच्ची को जान से मार डालने की नियत से उसके पति ने कम्बल से उसका मुँह दबाकर हत्या कर दी। जब वह चिल्लाई तो उसे सास, ससुर बच्ची को अरविंदो हॉस्पिटल लेकर गये, जहाँ पर डॉक्टरों ने उसकी बच्ची को मृत घोषित कर दिया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT