विमान को दिल्ली में किराये पर लिया गया था।
विमान को दिल्ली में किराये पर लिया गया था। Neelesh Singh Thakur – RE
मध्य प्रदेश

MP के शराब कारोबारी ने 4 लोगों के लिए बुक किया 180 सीटर प्लेन

Author : Neelesh Singh Thakur

हाइलाइट्स

  • 6 और 8 सीटर विमान उपलब्ध थे!

  • एयरबस की दर ईंधन लागत पर निर्भर

  • फ्लाइट की लागत 25-30 लाख होगी- सूत्र

  • बेटी, पोते, आया के लिए बुक किया पूरा प्लेन

राज एक्सप्रेस। सोम डिस्टिलरीज के जगदीश अरोड़ा ने छोटे विकल्पों की उपलब्धता के बावजूद 180 सीटर विमान किराए पर लिया! उद्योग से जुड़े अंदरूनी सूत्र का अनुमान है कि बिजनेसमैन ने उड़ान पर 25 से 30 लाख रुपये के बीच खर्च उठाया।

बेटी, पोते और नैनी -

सूत्रों के मुताबिक मध्य प्रदेश के शराब कारोबारी ने अपनी बेटी, दो पोते और उनकी आया को भोपाल से दिल्ली पहुंचाने एयरबस ए 320 (A320) को किराए पर बुक कराया।

बुधवार को यह चर्चा सरगर्म रही कि ऐसे समय जब प्रवासी मजदूर अपने घरों में वापस जाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं और किसी भी परिवहन के अभाव में हजारों किलोमीटर पैदल चलना मजबूरी हो तब ये ठाठ-बाट कितना सही? सनद रहे एयरबस A320 में 180 लोगों को बैठाकर उड़ने की क्षमता है।

सवालों से काटी कन्नी! -

अंग्रेजी में प्रकाशित रिपोर्ट्स के मुताबिक सोम डिस्टिलरीज के मालिक बिजनेसमैन, जगदीश अरोड़ा ने मीडिया के सवालों से बचने की कोशिश की। मीडिया द्वारा फोन पर संपर्क करने पर उन्होंने विमान को किराए पर लेने से इनकार किया और निजी मामलों में न पड़ने की बात कही।

दिल्ली/भोपाल/दिल्ली -

विमान को दिल्ली में किराये पर लिया गया था। राष्ट्रीय राजधानी से इसने सुबह 9.30 बजे उड़ान भरी और लगभग 10.30 बजे भोपाल पहुंचा। इसके बाद इसने मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से दिल्ली के लिए सुबह करीब 11.30 बजे चार लोगों के साथ उड़ान भरी।

रास आई एयरबस -

विमानन विभाग के सूत्रों के अनुसार, छह और आठ सीटों वाले चार्टर्ड विमान जैसे कई अन्य विकल्प भी उपलब्ध थे लेकिन जगदीश अरोड़ा ने एयरबस को चुना।

जोखिम/जरूरत

विमानन सूत्रों का कहना है "जिनके पास पैसा है, वे अन्य यात्रियों के साथ यात्रा नहीं करना चाहते हैं क्योंकि इसमें जोखिम है।” लेकिन ऐसे में सवाल उठता है कि; छह या आठ-सीटर चार्टर्ड विमान का उद्देश्य किस लिए है?

ईंधन की लागत -

सूत्रों ने कहा कि A320 एयरबस को किराए पर लेने की लागत विमानन टरबाइन ईंधन की लागत के आधार पर 5 लाख रुपये से 6 लाख रुपये प्रति घंटे के बीच बदलती है। हालांकि मौजूदा अंतरराष्ट्रीय परिस्थितियों के कारण हाल के महीनों में लागत में गिरावट देखी गई है।

रिपोर्ट के मुताबिक, अरोड़ा ने भोपाल से दिल्ली के लिए चार लोगों की उड़ान के लिए 25 से 30 लाख रुपये खर्च वहन किया है।

डिस्क्लेमर – आर्टिकल प्रचलित रिपोर्ट्स पर आधारित है। इसमें शीर्षक-उप शीर्षक और संबंधित अतिरिक्त प्रचलित जानकारी जोड़ी गई हैं। इस आर्टिकल में प्रकाशित तथ्यों की जिम्मेदारी राज एक्सप्रेस की नहीं होगी।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT