सिंगरौली में बढ़ाया गया लॉकडाउन
सिंगरौली में बढ़ाया गया लॉकडाउन Syed Dabeer Hussain - RE
मध्य प्रदेश

कोरोना पर काबू पाने के लिए अब सिंगरौली में 24 मई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन

Author : Priyanka Yadav

सिंगरौली, मध्यप्रदेश। प्रदेश के कई जिलों में खतरनाक कोरोना संक्रमण के मामलों में उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी हुई है वहीं कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए लगाए गए लॉकडाउन को कई जिलों में आगे बढ़ाया जा रहा है, बता दें कि मध्यप्रदेश के धार, रतलाम, अशोकनगर के बाद अब सिंगरौली जिले में 24 मई तक लॉकडाउन बढ़ाया गया है।

सिंगरौली में 24 मई तक बढ़ा लॉकडाउन :

मिली जानकारी के मुताबिक सिंगरौली में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए 24 मई की सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन बढ़ाया गया है, बताते चलें कि सिंगरौली जिले में कोरोना संक्रमण के पॉजिटिविटी दर को कम करने के लिए लॉकडाउन की अवधि में बढ़ोत्तरी की गई है इस बीच सख्ती बढ़ाने का भी निर्णय लिया गया है, इससे पहले धार और अशोकनगर में भी 24 मई की सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन बढ़ाया गया, इसके अलावा रतलाम में 25 मई की तक लॉकडाउन बढ़ा है।

बैठक में लिया गया लॉक डाउन का निर्णय

मिली जानकारी के मुताबिक एमपी के सिंगरौली जिले के कोविड प्रभारी मंत्री की अध्यक्षता में आयोजित आपदा प्रबंधन समिति की बैठक में यह निर्णय लिया गया। समिति में हुए निर्णय के मुताबिक कलेक्टर ने लॉकडाउन बढ़ाने का आदेश भी जारी कर दिया है।

बता दें कि इस बैठक में शहर से लेकर ग्रामीण अंचल तक कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए लगाई गई पाबंदियों व संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए की गई व्यवस्थाओं की भी जानकारी दी, बैठक में मंत्री व कलेक्टर के अलावा विधायक, पुलिस अधीक्षक, सीईओ जिला पंचायत सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

बताते चलें कि घातक कोरोना को रोकने के लिए एमपी सरकार द्वारा लगातार प्रयास किए जा रहे हैं वहीं प्रशासन ने कोरोना की रफ्तार को काबू करने के लिए नियमों को और सख्त कर दिया है, ऐसा करने से संक्रमितों की संख्या में कमी आ रही है, मध्यप्रदेश में कुल संक्रमित 7 लाख 16 हजार 708 हो गए हैं, इसमें से 6 लाख 5 हजार 423 संक्रमित कोरोना को मात देकर ठीक हो चुके हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT