लोकायुक्त पुलिस ने लिखा आयकर विभाग को पत्र
लोकायुक्त पुलिस ने लिखा आयकर विभाग को पत्र Syed Dabeer-RE
मध्य प्रदेश

लोकायुक्त पुलिस खन्ना के 10 साल के रिटर्न खंगालेगी, लिखा आयकर विभाग को पत्र

Priyanka Yadav

मध्यप्रदेश। प्रदेश में कोरोना संकटकाल के बीच मध्य प्रदेश में खनिज विभाग के अधिकारी प्रदीप खन्ना के घर पर 1 सितंबर को लोकायुक्त ने छापा मारा था, वही भोपाल और इंदौर के ठिकानों पर रेड डालने की कार्रवाई की। बता दें कि आय से अधिक संपत्ति की कार्रवाई में करोड़ों की काली कमाई के खुलासा होने की आशंका है, इस मामले में पुलिस की आगे की कार्रवाई जारी है।

लोकायुक्त पुलिस ने आयकर विभाग को लिखा पत्र -

बता दें कि जिला खनिज अधिकारी प्रदीप खन्ना ने पिछले 10 साल में कितना आयकर जमा किया है, इसकी जानकारी के लिए लोकायुक्त पुलिस ने आयकर विभाग को पत्र लिखा है। इस मामले में लोकायुक्त पुलिस खनिज अधिकारी खन्ना के 10 साल के रिटर्न खंगालेगी, इसके लिए आयकर विभाग के अलावा ईडी भी खन्ना से पूछताछ कर सकते हैं।

आयकर और ईडी भी खन्ना पर कस सकती है शिकंजा :

मिली जानकारी के मुताबिक मंगलवार को आय से अधिक संपत्ति मामले में खनिज अधिकारी प्रदीप खन्ना के भोपाल और इंदौर ठिकानों पर छापेमारी की थी। लोकायुक्त पुलिस की एक टीम भोपाल और एक टीम इंदौर के ठिकानों पर पहुंची, इस मामले में टीम भोपाल में दो बंगला, लाखों रुपए नकदी और इंदौर में एक फ्लैट और मकान मिला। अभी करोड़ों में संपत्ति आंकी जा रही है वही आगे की कार्यवाही के चलते प्रदीप खन्ना के माउंटबर्ग स्थित आलीशान बंगले में होम थियेटर, बार, तीन मंजिल मकान में लिफ्ट, जकुजी जैसी लक्जरी चीजें मिली हैं। इस मामले में ईडी और आयकर विभाग भी खन्ना के खिलाफ कार्रवाई कर सकते हैं।

इस मामले में बताते चलें कि लोकायुक्त कार्यालय ने जिला पंजीयन कार्यालय को भी पत्र लिखा है, लोकायुक्त पुलिस प्रदीप खन्ना के 10 साल के रिटर्न खंगालेगी के लिए कार्यवाही कर आगे की पूछताछ में लगी हुई है। वहीं जांच में साबित हो गया कि प्रदीप खन्ना न सिर्फ भ्रष्ट है बल्कि अवैध रूप से खनन भी करवा रहा है। इसके बावजूद कई अधिकारी उस पर मेहरबान रहे। लोकायुक्त सभी तथ्यों की जांच-पड़ताल में लगी हुई है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT