Patwari Caught Taking Bribe In Vidisha
Patwari Caught Taking Bribe In Vidisha Raj Express
मध्य प्रदेश

विदिशा में पटवारी विकास जैन को लोकायुक्त ने दस हजार रुपए की रिश्वत लेते किया ट्रैप

Author : gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • पटवारी ने पैसे लिए बिना काम करने से कर दिया था इंकार।

  • गुरुवार को लोकायुक्त भोपाल की टीम ने की कार्रवाही।

Patwari Caught Taking Bribe In Vidisha : मध्यप्रदेश। विदिशा में लोकायुक्त ने पटवारी विकास जैन को दस हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए ट्रैप किया है। लोकायुक्त को शिकायत मिली थी कि, खेती की जमीन के रकबा को सुधारने के लिए पटवारी ने 10 हजार रुपए रिश्वत मांगी है। बिना पैसे लिए पटवारी काम करने को राजी नहीं है जिसके बाद लोकायुक्त ने पटवारी विकास जैन को रंगे हाथों ट्रैप किया।

लोकायुक्त भोपाल से शिकायत पारधा गांव के निवासी रामप्रसाद कुशवाह ने की थी। रामप्रसाद कुशवाह ने बताया था कि, जब उन्होंने अपने समधी मथरालाल की खेती की जमीन के रकबा को सुधारने के लिए बात की तो पटवारी ने 10,000 रुपयों की रिश्वत मांगी। मथरालाल को यही पटवारी पिछले एक साल से घुमा रहा था। बिना रिश्वत लिए काम करने को तैयार नहीं था। मथरालाल के पैर में चोट होने से वे ज्यादा चलने में असमर्थ हैं। उन्होंने अपने समधी रामप्रसाद को पटवारी से काम करवाने कहा था। इस काम के लिए ही पटवारी विकास जैन ने 10,000 रुपयों की रिश्वत मांगी और होली के बाद यह राशि लेकर आना तय किया था।

लोकायुक्त भोपाल ने लिया एक्शन

लोकायुक्त भोपाल ने शिकायत का सत्यापन किया। जांच करने पर पता चला कि, पटवारी ने अपने शासकीय कार्यों के लिए दिल्ली दरवाजा मोहल्ले में एक प्राइवेट कमरा ले रखा है। यहीं रामप्रसाद से पटवारी ने दस हजार रुपए की रिश्वत ली। पटवारी के विरुद्ध भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अंतर्गत मामला दर्ज किया गया है। भोपाल की टीम में इंस्पेक्टर रजनी तिवारी, इंस्पेक्टर नीलम पटवा, प्रधान आरक्षक राजेंद्र पावन, मुकेश सिंह, मुकेश पटेल, अवध बाथवी, संदीप सिंह शामिल थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT