राखी त्यौहार के पहले खूब हुई खरीददारी
राखी त्यौहार के पहले खूब हुई खरीददारी Social Media
मध्य प्रदेश

इंदौर : राखी त्यौहार के पहले खूब हुई खरीददारी

Author : राज एक्सप्रेस

इंदौर, मध्य प्रदेश। कोरोना संकट के बीच त्यौहार मनाने का उस्ताह अभी-भी बना हुआ है। भाई-बहन का पवित्र त्यौहार राखी कल पूरे देश में मनाया जाएगा। उसके पहले इंदौर में खरीददारी के लिए बाजारों में काफी भीड़ दिखाई दी। बहने जहां भाईयों की कलाई पर बांधने के लिए राखी खरीदती हुई दिखाई दी तो वहीं भाई भी बहनों के लिए राखी खरीदते हुए दिखाई दिए।

सोमवार को राखी का त्यौहार मनाया जाएगा। उसके पहले यानी रविवार 2 अगस्त को इंदौर में पूर्ण लॉकडाउन की पूर्व घोषणा के कारण शनिवार को बाजारों में 'यादा भीड़ दिखाई दी। राखी, गिफ्ट आईटम, मिठाई की दुकानों पर विशेषकर भीड़ नजर आई। काफी मांग के बाद भी रविवार का लॉकडाउन हटाने का आदेश रात तक नहीं आया था।

राजबाड़ा, रानीपुरा, रिवर्स साइड रोड ज्यादा भीड़ :

राखी की खरीददारी करने निकली महिलाओं की सबसे ज्यादा भीड़ राजबाड़ा और आस-पास के इलाकों में सबसे ज्यादा देखी गई। वहीं रानीपुरा, रिव्हर्स साइड रोड, कृष्णपुरा, मारोठिया, बजाज खाना चौक में भी अच्छी खासी भीड़ रही और महिलाएं नारियल, मिठाई बनाने का सामान खरीदने पहुंची।

ज्यादातर महिलाएं घर पर ही मिठाई बनाएंगी :

कोरोना काल के बीच बाहर की चीजें खाने से परहेज कर रहे लोगों ने घर पर मिठाईयां बनाने की तैयारी की है। इसके लिए मावे की खुब बिक्री हुई। साथ ही दूध से बनने वाली मिठाईयों, ऊपास की मिठाईयां भी बनाई जाएगी। राखी के दिन सावन का आखिरी सोमवार है। इसलिए अधिकांश घरों में उपवास भी होगा।

दोस्ती का त्यौहार आज, युवा मनाएंगे फ्रैंडशिप डे :

भारत में रविवार, 2 अगस्त को फ्रेंडशिप डे मनाया जाएगा। भारत में हर साल अगस्त महीने के पहले रविवार को फ्रेंडशिप डे मनाया जाता है। एक सच्चा दोस्त जीवन की हर परिस्थिति में साथ निभाता है। इस दिन दोस्त को गिफ्ट भी दिया जाता है। लेकिन इस बार शहर में लॉकडाउन के कारण दोस्तों को घरों में रहकर ही यह मनाना होगा। हर साल दोस्ती के इस त्यौहार के दिन पिकनिक स्पॉट, बाग-बगीचे, होटलें गुलजार रहती थी। लेकिन इस बार यह डे सोशल मीडिया पर मनाया जाएगा। पुलिस भी युवाओं के पिकनिक स्पॉट पर नहीं पहुंचे इसलिए चौकन्नी रहेगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT