रसोई गैस के 50 रुपए बढ़े दाम
रसोई गैस के 50 रुपए बढ़े दाम Deepika Pal - RE
मध्य प्रदेश

रसोई गैस के 50 रुपए बढ़े दाम, 650 रुपए में मिलेगा अब घरेलू गैस सिलेण्डर

Author : राज एक्सप्रेस

भोपाल, मध्य प्रदेश। पांच माह में पहली बार बिना सब्सिडी वाले घरेलू गैस सिलेण्डर (रसोई गैस) की कीमतों में गुरूवार को 50 रुपए की वृद्धि कर दी गई है। यह वृद्धि इंडियन ऑयल कार्पोरेशन ने की। इस बढ़ोतरी के बाद भोपाल में 14.2 किलोग्राम वाला बिना सब्सिडी वाले एलपीजी गैस सिलेंडर अब गैस उपभोक्ताओं को 600 की जगह 650 रुपए में मिलेगा। इस बढ़ोतरी से गैस उपभोक्ताओं की जेब पर असर पडऩा तय है। हालांकि एक दिन पहले ही पेट्रोलियम कंपनियों ने 19 किलोग्राव वाले व्यावसायिक गैस सिलेण्डर के दाम में 54.50 रुपए की वृद्धि की थी। इससे भोपाल में व्यावसायिक गैस सिलेण्डर 1247 से बढ़कर 1301. 50 रुपए में मिल रहा है।

महंगे दामों पर मिला सिलेण्डर घरेलू गैस सिलेण्डर के रेट गुरूवार सुबह से ही बढ़ जाने के कारण उपभोक्ताओं को गैस सिलेण्डर महंगे दामों पर मिला। कुछ उपभोक्ताओं ने गैस सिलेण्डर की कीमत को लेकर हाकर्स से बहस भी हुई । जबकि कुछ को नई और पुरानी कीमतें पता न होने के कारण उन्होंने कोई बहस नहीं की। हालांकि गैस सिलेण्डर की कीमतें बढऩे के बाद सब्सिडी को लेकर भी चर्चाएं शुरू हो गई हैं। सब्सिडी कब आएगी इसके संबंध में न तो गैस एजेंसी संचालक कुछ कह पा रहे हैं और न ही इंडियन ऑयल कार्पोरेशन के अधिकारी ही कुछ बोल रहे हैं।

इनका है कहना :

बिना सब्सिडी वाले 14.2 किलोग्राम के घरेलू गेस सिलेण्डर की कीमत में 50 रुपए की वृद्धि की गई है। भोपाल के गैस उपभोक्ताओं को अब यह सिलेण्डर 650 रुपए में मिलेगा।
आरके गुप्ता, भोपाल गैस डीलर्स एण्ड एजेंसी एसोसिएशन, भोपाल

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT