धूमधाम से मनाया जा रहा MP का 67वां स्थापना दिवस
धूमधाम से मनाया जा रहा MP का 67वां स्थापना दिवस Priyanka Yadav-RE
मध्य प्रदेश

एमपी में धूमधाम से मनाया जा रहा मध्यप्रदेश का 67वां स्थापना दिवस, इन जिलों में हुए कार्यक्रम

Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। आज मध्यप्रदेश का 67वां स्थापना दिवस (MP Foundation Day 2022) है। मध्यप्रदेश का 67वां स्थापना दिवस प्रदेश में धूमधाम से मनाया जा रहा है, इस अवसर पर आज मध्यप्रदेश के कई जिलों में कार्यक्रम आयोजित किये गए है। इस अवसर पर आज सुबह ही मध्यप्रदेश के राज्यपाल मंगुभाई पटेल, सीएम शिवराज समेत कई नेताओं ने मध्यप्रदेश के स्थापना दिवस की बधाई दी है।

मध्यप्रदेश के राज्यपाल मंगुभाई पटेल ने प्रदेशवासियों से कहा कि, स्वर्णिम मध्यप्रदेश निर्माण के लिए सर्वस्व अर्पण की भावना के साथ एकजुट होकर विकास के लिए कार्य करना होगा। हमें प्रदेश के लिए जीना है, काम करना है, इस भावना के साथ किये गये छोटे-छोटे प्रयास भी बड़े नतीजे ला सकते हैं। राज्यपाल मंगुभाई पटेल ने कहा है कि निष्ठा और ईमानदारी के साथ रोज के कामकाज करते हुए भी प्रत्येक व्यक्ति राज्य की उन्नति में योगदान दे सकता है। वहीं, सीएम शिवराज ने राज्य के स्थापना दिवस की सभी प्रदेशवासियों को बधाई देते हुए कहा कि, हम सबका प्राणों से प्यारा प्रदेश प्रगति एवं उन्नति की नई ऊंचाइयों का स्पर्श करे, हम सब मिलकर इस संकल्प की सिद्धि के लिए कार्य करें, आज के इस शुभ अवसर पर यह प्रण करें।

MP के स्थापना दिवस पर प्रदेशभर में अभूतपूर्व उत्साह:

एक तरफ जहां प्रदेश के स्थापना दिवस पर राज्य खेल मलखम्ब का अद्भुत प्रदर्शन हुआ है। वहीं, मध्यप्रदेश स्थापना दिवस पर स्कूलों में मध्य प्रदेश गान का गायन हुआ है। छात्रों ने शिक्षा, स्वास्थ्य एवं स्वच्छता और हरा-भरा मध्य प्रदेश बनाने तथा नशामुक्ति का संकल्प और आत्मनिर्भर भारत बनाने की शपथ ली। आज इस अवसर पर ग्रामीण क्षेत्रों में अभूतपूर्व उत्साह के साथ मनाया, प्रभात फेरियां निकाली गई, इस दौरान लोगों ने भजन-कीर्तन, मध्यप्रदेश गान का गायन किया और भारत माता के जयकारे लगाए।

मध्यप्रदेश के बैतूल में प्रभारी मंत्री इंदर सिंह परमार ने मध्यप्रदेश स्थापना दिवस के अवसर पर प्रभात फेरी को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया, शुभकामना संदेश का वाचन कर नशामुक्ति की शपथ दिलाई। वहीं धार में पूर्व सीसीबी अध्यक्ष, नगर पालिका उपाध्यक्ष कालीचरण सोनवनिया ने आज मध्यप्रदेश स्थापना दिवस के अवसर पर जिला मुख्यालय पर निकाली गई मैराथन दौड़ को लालबाग में हरी झंडी दिखाई। बुरहानपुर में इस अवसर पर, शासन के निर्देशानुसार आज जन अभियान परिषद द्वारा सावित्रीबाई फुले शा. कन्या उ.माध्यमिक विद्यालय से प्रभातफेरी का आयोजन किया गया।

जाने किन-किन जिलों में हुए कार्यक्रम...

  • भिंड जिले में मध्यप्रदेश के 67वें स्थापना दिवस के अवसर पर स्कूली छात्र/छात्राओं के द्वारा प्रभातफेरी को शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय क्रमांक-02 से जिला शिक्षा अधिकारी हरिभुवन सिंह तोमर ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

  • सीहोर में मध्यप्रदेश स्थापना दिवस के अवसर पर कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर ने कलेक्ट्रेट परिसर में ध्वजारोहण किया। एसपी मयंक अवस्थी सहित सभी अधिकारी कर्मचारी एवं स्कूली बच्चे उपस्थित थे।

  • छतरपुर में 67वें मध्यप्रदेश स्थापना दिवस पर प्रभारी मंत्री ने प्रभातफेरी को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना, स्कूली बच्चों को समृद्ध प्रदेश के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देने की शपथ दिलाई है।

  • हरदा में मध्य प्रदेश के स्थापना दिवस के अवसर पर मंगलवार को कलेक्ट्रेट परिसर में सरस्वती शिशु मंदिर के विद्यार्थियों व उपस्थित अधिकारी कर्मचारियों ने मध्य प्रदेश गान का गायन किया।इस अवसर पर राष्ट्रगीत व राष्ट्रगान का गायन भी हुआ।

मिली जानकारी के मुताबिक, खरगोन में स्थापना दिवस पर आयोजित सांस्कृतिक कार्यकर्मो में स्कूली दलों द्वारा प्रदेश की गौरवशाली संस्कृति पर आधारित प्रस्तुति दी गई। हरदा में मध्य प्रदेश के स्थापना दिवस के अवसर पर टिमरनी में मंगलवार को सुबह जन अभियान परिषद द्वारा प्रभात फेरी आयोजित की गई। वही बड़वानी, छिन्दवाड़ा, पन्ना समेत कई जिलों में कार्यक्रम हुए है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT