Madhya Pradesh Assembly By Election Result
Madhya Pradesh Assembly By Election Result Social Media
मध्य प्रदेश

मध्यप्रदेश उपचुनाव परिणाम: केंद्रीय मंत्री के प्रभावी क्षेत्र में BJP पीछे

Aditya Shrivastava

मध्यप्रदेश। प्रदेश के 19 जिलों में 28 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव की मतगणना आज (10 नवंबर) सुबह 8 बजे से शुरू हो चुकी है। इसके सभी सीटों के रुझान आना शुरू हो गए हैं। अब तक भाजपा 19 कांग्रेस 8 और बसपा 1 सीट पर आगे चल रही है। इस हिसाब से भाजपा को पूर्ण बहुमत मिलना तय है। तो वही केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के प्रभावी क्षेत्र मुरैना में भाजपा तीसरे नम्बर पर है।

मतगणना में कांग्रेस और भाजपा के बीच बसपा भी मैदान में नजर आ रही है। मुरैना में बसपा प्रत्याशी रामप्रकाश राजोरिया मतगणना में आगे चल रहे हैं। इस सीट पर कांग्रेस दूसरे और भाजपा तीसरे नम्बर पर है। यह सीट केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के प्रभाव वाली मानी जाती है। यहां केंद्रीय मंत्री तोमर ने 7 बार रैलियां की हैं। वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मुरैना में सभा को संबोधित करते हुए कहा था कि आपके क्षेत्र के सांसद नरेंद्र सिंह तोमर हैं। वह नरेंद्र मोदी के बगल में बैठते हैं। इसलिए यहां भाजपा प्रत्याशी का जीतना जरूरी हैं।

इधर, रुझानों के हिसाब से 28 सीटों में से अधिकांश सीट पर भाजपा का दबदबा होने से प्रदेशभर भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा जश्न मनाया जा रहा हैं। तो वहीं भाजपा प्रदेश कार्यालय में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा सहित वरिष्ठ नेताओं से मिठाई खिलाकर जश्न मनाना शुरू कर दिया है। बता दें कि रुझानों के अनुसार भाजपा की जीत तय मानी जा रही है।

भाजपा कार्यालय में नेतागण मिठाई खिलाते

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने ट्वीट कर कहा कि राज्य की जनता ने एक बार फिर विकास और जनकल्याण के लिए संकल्पित भारतीय जनता पार्टी को मध्यप्रदेश की जिम्मेदारी सौंपने का निर्णय ले लिया है। यह स्पष्ट दिखाई दे रहा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT