मध्यप्रदेश मंत्रीमंडल विस्तार
मध्यप्रदेश मंत्रीमंडल विस्तार RE-Bhopal
मध्य प्रदेश

मध्यप्रदेश मंत्रीमंडल का विस्तार एक बार और टला, आगे भी जारी रहेगा नए मंत्रियों के नामों पर चर्चा का दौर

gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • 2 नेताओं के नाम तय।

  • बैठक में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी शामिल।

  • बुधवार को भी टल गया था मंत्रीमंडल का विस्तार।

Madhya Pradesh Cabinet Expansion: भोपाल, मध्यप्रदेश। विधानसभा चुनाव से पहले मध्यप्रदेश मंत्रीमंडल में नए नेताओं की एंट्री को लेकर गुरुवार को भी बैठक हुई। जानकारी के अनुसार 2 नेताओं के नाम तय हैं। इनमें रीवा से राजेंद्र शुक्ल और बालाघाट से गौरीशंकर बिसेन का नाम शामिल हैं। राहुल लोधी और जालम सिंह पटेल के नाम को लेकर अभी मंथन जारी है। आज मंत्रीमंडल में नए मंत्रियों के नाम घोषित होने थे लेकिन सहमति न बन पाने से अभी नेताओं को मंत्रीपद की शपथ लेने के लिए थोड़ा और इन्तजार करना पड़ सकता है। जानकारी के अनुसार इस बैठक में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी उपस्थित थे।

नए मंत्रियों के नामों को लेकर सीएम शिवराज सिंह की अध्यक्षता में आज बैठक हुई है। राजेंद्र शुक्ल भाजपा का बड़ा चेहरा हैं। रीवा से 4 बार विधायक रह चुके हैं। मंत्रीमंडल विस्तार की खबर के बाद इनका नाम मंत्री बनने की सूची में सबसे आगे था। मध्यप्रदेश सरकार में पहले भी मंत्री रह चुके हैं।

गौरीशंकर बिसेन बालाघाट में भाजपा के बड़े नेता हैं। इनका नाम भी मंत्री पद के लिए लगभग तय बताया जा रहा है। गौरीशंकर बिसेन मध्यप्रदेश भाजपा के 3 बार उपाध्यक्ष रह चुके हैं, प्रदेश सरकार में पहले भी मंत्री बनाये गए थे। इनके नाम पर भी सभी सहमत हैं।

बैठक में भाजपा नेता राहुल लोधी के नाम पर भी चर्चा की गई। राहुल लोधी पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती के भतीजे हैं। अगर इन्हे मंत्रीमंडल में शामिल किया जाता है तो ये पहली बार मंत्री बनेंगे। इनके मंत्रीमंडल विस्तार में मंत्री बनाये जाने के लिए एक नाम जालम सिंह पटेल का भी है। जालम सिंह पटेल केंद्रीय मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल के भाई हैं। इनके नाम पर भी विचार किया जा रहा है। आज हुई बैठक में इन दोनों के नामों पर सहमति नहीं बन पाई है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT