Madhya Pradesh Cabinet
Madhya Pradesh Cabinet Raj Express
मध्य प्रदेश

Madhya Pradesh Cabinet : मध्यप्रदेश में मंत्रिमंडल का गठन तय, 20 से 25 विधायक लेंगे शपथ

gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • सोमवार दोपहर को करीब 3:30 तक होगा शपथ ग्रहण समारोह।

  • लिस्ट पर भाजपा के शीर्ष नेतृत्व की मुहर।

  • दिल्ली दौरे पर थे मुख्यमंत्री मोहन यादव।

भोपाल। मध्यप्रदेश में मंत्रिमंडल का गठन सम्भवतः सोमवार को होगा। सूत्रों द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार 20 से 25 विधायक शपथ ले सकते हैं। मंत्रियों का यह शपथ ग्रहण समारोह सोमवार दोपहर को करीब 3:30 तक होगा। मंत्रिमंडल गठन के लिए भाजपा में लगातार चर्चा जारी थी। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने दिल्ली में मंत्रिमंडल गठन को लेकर भाजपा के शीर्ष नेतृत्व से चर्चा भी की थी।

जानकारी के अनुसार सोमवार को मंत्री पद की शपथ लेने लिए 20 से 25 विधायकों की लिस्ट तैयार की गई है। इस लिस्ट पर भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने भी मुहर लगा दी है। इसके पहले मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव समेत दो विधायकों (राजेंद्र शुक्ल और जगदीश देवड़ा) ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली थी। इस शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी समेत, अमित शाह और जेपी नड्डा और भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल हुए थे।

कहाँ होगा शपथ ग्रहण समारोह :

जानकारी के अनुसार मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह राज भवन में होगा। इसे लेकर अभी कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। उम्मीद जताई जा रही है कि, मंत्रिमंडल में कई ऐसे चौकाने वाले नाम शामिल हो सकते हैं।

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव मंत्रिमंडल विस्तार पर चर्चा के लिए रविवार को दिल्ली के दौरे पर थे। बता दें की मुख्यमंत्री एक हफ्ते में तीन बार दिल्ली का दौरा कर चुके हैं। उन्होंने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला से भी मलाकात की है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT