मध्यप्रदेश ने खेलो इंडिया यूथ गेम्स में परचम लहराया : वीडी शर्मा
मध्यप्रदेश ने खेलो इंडिया यूथ गेम्स में परचम लहराया : वीडी शर्मा Raj Express
मध्य प्रदेश

मध्यप्रदेश ने खेलो इंडिया यूथ गेम्स में परचम लहराया : विष्णुदत्त शर्मा

News Agency, राज एक्सप्रेस

भोपाल, मध्यप्रदेश। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने खेलो इंडिया यूथ गेम्स में मध्यप्रदेश के खिलाड़ियों द्वारा 96 मेडल जीतकर तीसरा स्थान प्राप्त करने पर विजेताओं को बधाई दी है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने खेलो इंडिया मूवमेंट के माध्यम से देश की खेल प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने का काम किया है। मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने खिलाड़ियों को सुविधाएं दी, जिसके कारण आज मध्यप्रदेश खेल क्षेत्र में भी अपना परचम लहरा रहा है। खेलो इंडिया यूथ गेम्स में मध्यप्रदेश के खिलाड़ियों ने 96 मेडल हासिल कर प्रदेश को तीसरे स्थान पर पहुंचाया है, जो कि प्रदेशवासियों के लिए गौरव की बात है।

उन्होंने कहा कि केन्द्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने खेल प्रतिभाओं को आगे बढ़ाने के लिए खेल सुविधाओं के साथ परंपरागत खेलों को भी बढ़ावा देने का काम किया है। साथ ही खिलाड़ियों को बेहतर माहौल देने का काम किया। जिसके कारण खिलाड़ियों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन कर देश और प्रदेश का नाम रोशन किया। आज छोटे से छोटे ग्रामीण अंचल से भी खेल प्रतिभाएं निकलकर प्रदेश और देश स्तर पर आगे बढ रही है।

उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में पहली बार खेलो इंडिया यूथ गेम्स का आयोजन हुआ। प्रदेश के 8 शहरों में अलग-अलग खेल प्रतियोगिताएं संपन्न हुई। देश भर से लगभग 6 हजार से अधिक खिलाड़ी 27 खेलों में शामिल हुए। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश सरकार ने इस आयोजन को पूरी सफलता के साथ पूरा किया। जिसके लिए मुख्यमंत्री श्री चौहान और पूरी प्रदेश सरकार बधाई की पात्र है। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में खेलो इंडिया यूथ गेम्स में स्वर्ण, रजत और कांस्य पदक मिलाकर 96 मेडल जीते है। प्रदेश अध्यक्ष ने खेलो इंडिया यूथ गेम्स में विजेता खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT