मध्य प्रदेश सरकार ने दिया असिस्टेंट प्रोफेसर को तोहफा
मध्य प्रदेश सरकार ने दिया असिस्टेंट प्रोफेसर को तोहफा  Social Media
मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश सरकार ने दिया असिस्टेंट प्रोफेसर को तोहफा

Rishabh Jat

राज एक्सप्रेस। मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग के द्वारा अस्सिटेंट प्रोफेसर के लिए परीक्षा बीजेपी शासन काल में ली गयी थी, तब प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह हुआ करते थे। तब से ही प्रदेश के अस्सिटेंट प्रोफेसर अपने नियुक्ति के लिए इन्तज़ार भी कर रहे थे।

कमल नाथ सरकार ने 124 असिस्टेंट प्रोफेसरों को नियुक्ति का तोहफा दिया है। लंबे इंतजार के बाद आज मध्‍य प्रदेश पीएससी ने नियुक्ति पत्र जारी कर दिए हैं, इसके अलावा जल्द ही बाकी पदों पर भी भर्ती होगी, हालांकि प्रोफेसरों ने सभी 2500 पदों पर भर्ती ना होने तक पदयात्रा का ऐलान किया है।

मध्य प्रदेश में प्रोफेसरों के 2500 खाली पदों को पीएससी के जरिए सीधी भर्ती से भरा गया था, लेकिन वह लंबे समय से नियुक्ति ना होने से परेशान थे, जबकि उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने कहा था कि, मामला कोर्ट में है, यही वजह है कि अब तक नियुक्तियां नहीं हो सकी हैं, लेकिन कोर्ट ने सिर्फ 91 महिला उम्मीदवारों के पदों पर स्टे देने के साथ ही बाकी पदों पर भर्ती के लिए स्वतंत्रता दे दी है। लिहाजा आज प्रदेश भर के 124 पदों पर असिस्टेंट प्रोफेसरों को नियुक्ति दे दी गई है। आपको बता दें कि, 6 दिसंबर 2018 से असिस्टेंट प्रोफेसरों नियुक्ति का इंतजार कर रहे थे, एक साल पूरा होने के 8 दिन पहले ही कांग्रेस सरकार ने असिस्टेंट प्रोफेसरों को नियुक्ति दे दी है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT