4 Percent Increase In DA To Government Servants and Pensioners
4 Percent Increase In DA To Government Servants and Pensioners RE-Bhopal
मध्य प्रदेश

शासकीय सेवकों और पेंशनर्स के महंगाई भत्ते में 4% वृद्धि, निर्वाचन आयोग को भेजा गया प्रस्ताव

gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • दिवाली के पहले शासकीय सेवकों और पेंशनर्स को सरकार का बड़ा तोहफा।

  • मुख्यमंत्री ने कर्मचारियों को दी दिवाली की बधाई।

  • इसके पहले अगस्त में बढ़ाया गया था महंगाई भत्ता।

भोपाल, मध्यप्रदेश। शासकीय सेवकों और पेंशनर्स को मिलने वाले महंगाई भत्ते में 4% की वृद्धि करने का प्रस्ताव मध्यप्रदेश सरकार द्वारा निर्वाचन आयोग को प्रेषित कर दिया गया है। इसके पहले अगस्त में भी पेंशनर्स का महंगाई भत्ता 4% बढ़ाया गया था। केंद्र सरकार द्वारा शासकीय सेवकों के लिए महंगाई भत्ता 4% बढ़ाया गया था इसी के अनुपालन में राज्य सरकार ने ये प्रस्ताव निर्वाचन आयोह को भेजा है।

मध्यप्रदेश में 17 नवम्बर को चुनाव हैं। पूरे प्रदेश में इस समय आचार संहिता लागू है। क्योंकि ये प्रस्ताव आर्थिक लाभ से सम्बंधित है इसलिए राज्य सरकार ने निर्वाचन आयोग को प्रस्ताव भेजा है। दिवाली से पहले शासकीय सेवकों और पेंशनर्स के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर शासकीय सेवकों और पेंशनर्स को दिवाली की शुभकामनाएं देते हुए यह शुभ समाचार दिया है।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर बताया कि, दीपावली के शुभ अवसर पर मध्यप्रदेश के शासकीय सेवकों और पेंशनर्स को मिलने वाले महंगाई भत्ते में 4% की वृद्धि करने का प्रस्ताव राज्य सरकार द्वारा निर्वाचन आयोग को प्रेषित कर दिया गया है। इससे राज्‍य के कर्मचारियों का महंगाई भत्ता केंद्र के बराबर हो जाएगा। राज्य सरकार कर्मचारियों के कल्याण के लिए सदैव प्रतिबद्ध है। सभी कर्मचारियों को दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं।

शिवराज सिंह चौहान सरकार ने इसके पहले अगस्त में भी पेंशनरों के हित में बड़ा फैसला लेते हुए पेंशनरों के महंगाई राहत में की बढ़ोतरी, सेवानिवृत कर्मचारियों का महंगाई राहत 4 प्रतिशत बढ़ाया था। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT