राज्यपाल लालजी टंडन
राज्यपाल लालजी टंडन  Social Media
मध्य प्रदेश

दुखद खबर: मप्र के राज्यपाल टंडन का निधन, लखनऊ के हॉस्पिटल में थे भर्ती

Priyanka Yadav

मध्यप्रदेश। मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन का निधन हो गया है। मिली जानकारी के मुताबिक आज (मंगलवार) सुबह राज्यपाल टंडन ने 85 साल की उम्र में दम तोड़ दिया है। मध्यप्रदेश राज्यपाल लालजी टंडन के निधन से शोक की लहर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सीएम शिवराज सिंह चौहान समेत प्रदेशभर के कई नेताओं ने दुख जताया है।

बताया जा रहा है कि सोमवार शाम अस्पताल की तरफ से जारी मेडिकल बुलेटिन में उनकी हालत क्रिटिकल बताई गई थी। आज शाम राज्यपाल लालजी टंडन का लखनऊ में अंतिम संस्कार होगा। बता दे कि मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन की निधन की खबर उनके बेटे ने दी है कि बाबूजी नहीं रहे

बता दें कि 25 से 30 जून को मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक बताया गया था कि राज्यपाल लालजी टंडन पहले के मुकाबले अब ठीक हो रहे थे। अब उनकी तबियत में धीरे-धीरे काफी सुधार आ रहा था और राज्यपाल लालजी टंडन का लिवर, किडनी और हार्ट बिना सपोर्ट के काम करने लगे थे लेकिन बस राज्यपाल लालजी टंडन को थोड़ी सांस लेने में परेशानी हो रही थी, इस दौरान लालजी टंडन के बेहतर हालत के लिए लगातार कोशिश की जारी थी।

राज्यपाल 11 जून को हुए थे भर्ती :

राज्यपाल लालजी टंडन को 11 जून को कुछ दिक्कत होने के साथ बुखार होने पर परिजनों ने उन्हें लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया था, शुरुआती जांच -पड़ताल में डॉक्टरों को पेशाब में संक्रमण का पता चलने पर इलाज शुरू कर दिया था। इस दौरान उनसे मिलने कई नेता वहां पहुंचे थे, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल लखनऊ के मेदांता हॉस्पिटल जाकर राज्यपाल लालजी टंडन से मुलाकात की थी।

PM मोदी ने किया ट्वीट

मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन समाज के लिए किए अपने कामों के लिए हमेशा याद किए जाएंगे। उत्तर प्रदेश में भाजपा को मजबूत करने में उन्होंने अहम भूमिका निभाई।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर दुःख व्यक्त करते हुए कहा

मध्यप्रदेश के राज्यपाल श्रद्धेय श्री लालजी टंडन के चरणों में श्रद्धासुमन अर्पित करता हूँ। टंडन जी का मार्गदर्शन हम सभी को लंबे समय तक मिला। उन्होंने जनता और राष्ट्र की सेवा का एक अद्भुत उदाहरण पेश करते हुए अपनी नीतियों से को भी सशक्त किया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT