सामुदायिक नेतृत्व युवा समागम' राज्य स्तरीय सम्मेलन में सीएम
सामुदायिक नेतृत्व युवा समागम' राज्य स्तरीय सम्मेलन में सीएम  Social Media
मध्य प्रदेश

बदल रहा है मध्यप्रदेश, देश की गति के साथ कदम बढ़ाता प्रदेश: सीएम शिवराज

Deeksha Nandini

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के जंबूरी मैदान में शनिवार को सामुदायिक नेतृत्‍व युवा सम्‍मेलन का आयोजन किया गया। इस सम्‍मेलन में प्रदेश भर से समाज कार्य में स्‍नातक व स्‍नातकोत्‍तर स्‍तर के हजारों की संख्या में विद्यार्थी एकत्र हुए। कार्यक्रम में मुख्‍य अतिथि के तौर पर शामिल हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सरस्‍वती प्रतिमा पर माल्‍यार्पण और दीप प्र प्रज्‍ज्‍वलित कर इसका शुभारंभ किया।

भोपाल के जंबूरी मैदान में आयोजित 'सामुदायिक नेतृत्व युवा समागम' राज्य स्तरीय सम्मेलन में सीएम शिवराज ने लर्निंग मैनेजमेंट पोर्टल एवं विद्यार्थी ऐप और प्रदेश में शुरू हो रही 'विकास यात्रा' के लोगो का लोकार्पण किया। भोपाल की महापौर श्रीमती मालती राय, जन अभियान परिषद के अध्यक्ष डा जितेंद्र जामदार, उपाध्यक्ष विभाष उपाध्याय समेत अनेक गणमान्‍य लोग सम्‍मेलन में उपस्‍थित थे। कार्यक्रम में परिषद की स्मारिका का विमोचन हुआ।

सीएम ने किया लोकार्पण :

भोपाल के जंबूरी मैदान में आयोजित कार्यक्रम में सीएम शिवराज ने लर्निंग मैनेजमेंट पोर्टल एवं विद्यार्थी ऐप के साथ-साथ फरवरी में आयोजित होने वाली विकास यात्रा के लोगो का लोकार्पण किया है। बता दें यह विकास यात्रा प्रदेश में 5 फरवरी 2023 से शुरू होकर 25 फरवरी 2023 तक चलेगी। विकास यात्रा प्रदेश के हर गांव और हर शहर से होकर गुजरेगी।

समृद्ध व शक्तिशाली भारत का निर्माण हो रहा : सीएम

कार्यक्रम में उपस्तिथ युवा छात्र समुदाय को संबोधित करते हुए सीएम शिवराज ने कहा- "आपको मैदान में देख कर लग रहा है कि अपना देश आगे बढ़ रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एक वैभवशाली, गौरवशाली, संपन्न, समृद्ध व शक्तिशाली भारत का निर्माण हो रहा है। भारत अब दुनिया के सामने आंखें झुका कर नहीं नजरें मिलाकर बात करता है। युवाओ को सम्बोधित करते हुए सीएम शिवराज ने कहा मध्यप्रदेश आगे बढ़ रहा हैं"

मुख्यमंत्री शिवराज ने कार्यक्रम में आवासीय भू अधिकार योजना के बारे में बताते हुए कहाः "प्रदेश में अनेक जन कल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही हैं। मुख्यमंत्री आवासीय भू अधिकार योजना के तहत गरीबों को भू खंड दिए जा रहे हैं। मेधावी बच्चों का मेडिकल, इंजीनियरिंग, आईआईएम, लॉ आदि में एडमिशन होने पर उनकी फीस माता-पिता नहीं, बल्कि सरकार भरवायेगी"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT