अस्पताल में बच्चों की हालत जानने पहुंचे जबलपुर कलेक्टर
अस्पताल में बच्चों की हालत जानने पहुंचे जबलपुर कलेक्टर RE-Bhopal
मध्य प्रदेश

फूड पॉइजनिंग से पीड़ित बच्चों की हालत में सुधार, जबलपुर कलेक्टर ने कहा- रिपोर्ट आने पर होगी कार्रवाई

gurjeet kaur

जबलपुर, मध्यप्रदेश। मंगलवार सुबह कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन, फूड पॉजनिंग के कारण हॉस्पिटल में भर्ती एकलव्य आवासीय विद्यालय छात्रावास के बच्चों से मिलने पहुंचे। यहाँ पहुंच कर उन्होंने बच्चों से बात की और उनके सवास्थ्य के बारे में इलाज कर रहे डॉक्टर से जानकारी भी ली। सोमवार देर रात कटहल की सब्जी खाने से बच्चो का स्वास्थ बिगड़ा गया था। अधिकतर बच्चों को उल्टी और पेट दर्द की शिकायत थी। फूड पॉइजनिंग से पीड़ित बच्चों की हालत में अभी सुधार हो गया है, अभी इन बच्चों को 12 घंटे डॉक्टर की निगरानी में रखा जायेगा। जबलपुर कलेक्टर ने रिपोर्ट आने पर कार्रवाई करने की बात कही है।

छात्रावास में कटहल की सब्जी खाने के कारण बच्चों के बीमार पढ़ने से छात्रावास के प्रबंधन पर सवाल उठाए जा रहे हैं। छात्रावास के मेस में रखे भोजन और राशन की जांच के लिए सैंपल को टेस्टिंग के लिए लैब भेजा गया है। बच्चों के बीमार पड़ने का कारण फ़ूड पॉइजनिंग ही बताई जा रही है। इससे साफ है कि, खाने की अशुद्धी के कारण ही इतने बच्चे बीमार हुए हैं।

जानकारी के अनुसार सोमवार शाम को एकलव्य आवासीय विद्यालय के छात्रावास रामपुर छापर में कटहल की सब्जी खाने से बच्चो का स्वास्थ बिगड़ा गया था। बच्चों के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी लेने पहुंचे कलेक्टर ने कहा कि, भोजन व राशन के सैंपल जांच के लिए भेजे हैं, जैसे ही रिपोर्ट आ जाएगी, उस आधार पर आगे की कार्यवाही की जाएगी। वहीं विक्टोरिया हॉस्पिटल पहुंचकर विधायक अशोक रोहाणी ने भी बच्चों के स्वास्थ्य का हालचाल जाना ।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT