मध्य प्रदेश: नरसिंहपुर से तेंदुए को पकड़ कर वन विहार भोपाल लाया गया
मध्य प्रदेश: नरसिंहपुर से तेंदुए को पकड़ कर वन विहार भोपाल लाया गया Social Media
मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश: नरसिंहपुर से तेंदुए को पकड़ कर वन विहार भोपाल लाया गया

Author : Rishabh Jat

राज एक्सप्रेस। तेंदुए के घुसने पर गांव में दहशत फैल गई। ग्रामीणों ने एकजुट होकर तेंदुए को खदेड़ने की कोशिश की, इस दौरान भागते हुए तेंदुआ एक जगह फेंसिंग में फंस गया। गांव वालों ने इसकी सूचना वन विभाग को दी, विभाग की टीम ने तेंदुए को पकड़ने के लिए पेंच नेशनल पार्क की टीम को बुलाया। दो दिन तक चले रेस्क्यू के बाद शनिवार को तेंदुए को पकड़ लिया है। तेंदुए को वन विहार नेशनल पार्क भोपाल लाया गया है।

वन विहार राष्ट्रीय उद्यान में गाडरवारा से रेस्क्यू कर तेन्दुआ लाया गया।

बता दें, वन विभाग की टीम ने दो दिन तक चले रेस्क्यू और मशक्कत के बाद तेंदुए को पकड़ने में सफलता हासिल की है, तेंदुए के पकड़े जाने के बाद ग्रामीणों ने राहत की सांस ली है। ग्रामीणों ने बताया कि, एक तेंदुआ गांव में दो दिन पहले घुस आया था, जिसे ग्रामीणों ने अपने तरीके से भगाने का प्रयास किया लेकिन तेंदुआ गांव के बाहर खेत में लगाई गई फेंसिंग में फंस गया। ग्रामीणों ने इसकी सूचना तत्काल वन विभाग को दी, जिसके बाद सिवनी से पेंच नेशनल पार्क की वन्य प्राणी रेस्क्यू टीम बुलाई गई। टीम ने दो दिन की तेंदुए को पकड़ने की कोशिश की, आखिरकार शनिवार को सुबह तेंदुए को ट्रैंक्यूलाइज कर पकड़ा जा सका।

वन विहार राष्ट्रीय उद्यान में गाडरवारा से रेस्क्यू कर तेन्दुआ लाया गया।

तेंदुए को पकड़ कर वन विभाग की टीम ने उसका इलाज किया और उसे वन विहार भोपाल लाया गया है। शनिवार सुबह 6 बजे वाइल्ड लाइफ की 6 सदस्यीय टीम ने रेस्क्यू शुरू किया और डेढ़ घंटे के प्रयास के बाद तेंदुआ को पकड़ा। उसे वाहन में रखकर इलाज किया। बता दें कि तेंदुआ नर है, जिसकी उम्र 5 से 6 वर्ष की है। अब तेंदुआ पूरी तरह स्वस्थ है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT