नेपानगर विधानसभा से विधायक सुमित्रा देवी कासडेकर
नेपानगर विधानसभा से विधायक सुमित्रा देवी कासडेकर Social Media
मध्य प्रदेश

मध्यप्रदेश: उपचुनाव से पहले नेपानगर कांग्रेस विधायक ने इस्तीफा दिया

Aditya Shrivastava

मध्यप्रदेश। मध्यप्रदेश में आगामी विधानसभा उपचुनाव से पहले कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लगा है। बुरहानपुर जिले की नेपानगर सीट से कांग्रेस विधायक सुमित्रा देवी कासडेकर ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दिया। पूर्व की कमलनाथ सरकार गिरने के बाद से अब दो अन्य विधायकों ने इस्तीफा दिया है।

कांग्रेस विधायक का इस्तीफा

आपको बता दें कि ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थन में 22 विधायक जो कि पूर्व की कमलनाथ सरकार के मंत्री और विधायक थे। मार्च में कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे। उसके बाद 12 जुलाई को छतरपुर जिले बड़ामलहरा विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक प्रद्युम्न सिंह लोधी भाजपा में शामिल हुए हैं। जिसके बाद आज नेपानगर विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक ने विधानसभा सदस्यता से अपना इस्तीफा दिया है।

मध्यप्रदेश में 230 विधानसभा सीट हैं। जिसमें से फिलहाल 26 सीट खाली हैं। 2 सीट विधायकों के निधन की वजह से रिक्त हुई हैं। जबकि 22 सीटों पर कांग्रेस विधायकों ने सिंधिया के समर्थन में इस्तीफे दिए थे। उसके बाद आज कांग्रेस के 2 और विधायक ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दिया हैं। सीटों के हिसाब से देखें तो कांग्रेस के 114 में से 24 विधायक कम हुए हैं तो मौजूदा आंकड़ा 90 है। जबकि बीजेपी के 107 विधायक हैं। 4 निर्दलीय, 2 बीएसपी और एक एसपी का विधायक है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT