पीएफए के 21 सदस्य हिरासत में
पीएफए के 21 सदस्य हिरासत में Social Media
मध्य प्रदेश

Madhya Pradesh : पीएफआई के 21 सदस्य हिरासत में, पूछताछ जारी

News Agency, राज एक्सप्रेस

भोपाल, मध्यप्रदेश। पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के कर्ताधर्ता और सक्रिय सदस्यों के खिलाफ हाल के दिनों में देश में अनेक स्थानों पर कार्रवाई के बीच मध्यप्रदेश पुलिस ने 21 सदस्यों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ प्रारंभ की है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार भोपाल समेत आठ जिलों से पिछले 24 घंटों के दौरान पीएफआई कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया है, जिनमें कथित तौर पर संगठन का प्रदेश प्रमुख अब्दुल रऊफ भी शामिल है, जो मूल रूप से इंदौर निवासी है और वर्तमान में भोपाल में निवासरत था। इसके अलावा इंदौर जिला निवासी चार, उज्जैन निवासी चार, शाजापुर निवासी दो, राजगढ़ जिला निवासी तीन, गुना निवासी एक, श्योपुर निवासी दो और नीमच जिला निवासी चार आरोपियों को हिरासत में लिया गया है।

सूत्रों ने कहा कि इन 21 सदस्यों से विस्तृत पूछताछ के दौरान आने वाले तथ्यों और साक्ष्यों के आधार पर वैधानिक कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। हिरासत में लिए गए आरोपी विशेष रूप से राज्य के मालवांचल क्षेत्र के अधीन आने वाले जिलों से ताल्लुक रखते हैं। इसके अलावा राजस्थान की सीमा के समीप स्थित श्योपुर और नीमच जिलों से भी आरोपी हिरासत में लिए गए हैं। सुरक्षा संबंधी मामले की संवेदनशीलता के चलते इस संबंध में और अधिक जानकारी सार्वजनिक नहीं की गयी है।

दरअसल हाल ही में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने मध्यप्रदेश समेत अनेक राज्यों में पीएफआई के ठिकानों पर छापे की कार्रवाई की थी। इस दौरान मध्यप्रदेश से चार आरोपी गिरफ्तार किए गए थे। इनसे प्रारंभिक पूछताछ और खुफिया एजेंसियों से प्राप्त सूचनाओं के आधार पर आठ जिलों में संबंधित जिला पुलिस बल ने इन आरोपियों को हिरासत में लिया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT