कांग्रेस ने पूरे प्रदेश में मनाई हनुमान जयंती
कांग्रेस ने पूरे प्रदेश में मनाई हनुमान जयंती Social Media
मध्य प्रदेश

कांग्रेस ने पूरे प्रदेश में मनाई हनुमान जयंती

राज एक्सप्रेस

भोपाल, मध्यप्रदेश। हनुमान जयंती श्रद्धा और भक्ति का पर्व है। मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि प्रदेश में सुख शांति बनी रहे और सदा भगवान हनुमान जी का आशीर्वाद प्रदेश की जनता को मिले। यह बात प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने हनुमान जन्मोत्सव पर कही है।

मप्र कांग्रेस ने पूरे प्रदेश में हनुमान जयंती के कार्यक्रमों का बड़े पैमाने पर आयोजन किया। मुख्य कार्यक्रम कमलनाथ के गृह शहर छिंदवाड़ा में आयोजित हुआ। यहां 101 फुट के हनुमान जी की मूर्ति पर लेजर शो का आयोजन किया। बनारस से आई ब्राह्मणों की मंडली ने वैदिक मंत्रोचार से भगवान का अभिषेक किया। देशभर से आई 21 कीर्तन मंडलियों ने 24 घंटे तक भजन कीर्तन किया। इस अवसर पर अपने संदेश में कमलनाथ ने कहा कि धर्म आस्था का विषय है। हनुमान जयंती श्रद्धा और भक्ति का पर्व है। मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि प्रदेश में सुख शांति बनी रहे और सदा भगवान हनुमान जी का आशीर्वाद प्रदेश की जनता को मिले।

कमलनाथ सुबह 9.00 बजे श्री हनुमान मंदिर सिमरिया गए और वहां पूजा अर्चना की। उसके बाद वह राम मंदिर छोटी बाजार और बड़ी माता मंदिर गए। दोपहर के समय कमलनाथ ने जाम सांवली मंदिर सौसर जाकर दर्शन किए। हनुमान जयंती पर यहां लाखों श्रद्धालु दर्शन करने आते हैं। दोपहर में कमलनाथ परासिया में श्री कोसमी मंदिर के दर्शन करने गए। छिंदवाड़ा जिले में कमलनाथ ने शुक्रवार को गदा यात्रा का शुभारंभ किया था। हनुमान जयंती के दिन पूरे क्षेत्र में गदा यात्रा निकाली गई।

इसके अलावा पूरे मध्यप्रदेश में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने हर शहर और गांव में हनुमान जी के मंदिरों पर बढ़-चढ़कर हनुमान जयंती की पूजा की और हनुमान चालीसा का पाठ किया। भोपाल में पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने एक हजार दीपकों के साथ हनुमान जी की आराधना की।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT