कांग्रेस का 1 फरवरी से घर चलो, घर-घर चलो अभियान
कांग्रेस का 1 फरवरी से घर चलो, घर-घर चलो अभियान Social Media
मध्य प्रदेश

कांग्रेस का 1 फरवरी से घर-घर चलो अभियान, कमलनाथ करेंगे देवास से शुभारंभ

राज एक्सप्रेस

भोपाल, मध्यप्रदेश। कांग्रेस पार्टी की विचारधारा और कमलनाथ सरकार के दौरान किए गए कार्यों को लेकर पार्टी आगामी एक फरवरी से घर चलो घर-घर चलो अभियान प्रारंभ करने जा रही है, जिसका शुभारंभ प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ देवास जिले से करेंगे। विधायक रवि जोशी को इस अभियान का प्रदेश प्रभारी बनाया गया है। उक्त जानकारी पूर्व विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति, पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने मंगलवार को प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान दी।

श्री प्रजापति ने कहा कि अभियान की पहली बैठक 28 जनवरी को सभी जिला मुख्यालयों पर होगी। बैठक में जिला अध्यक्ष, विधायक, पूर्व विधायक, समन्वय समिति के लोग शामिल होंगे। बैठक में अभियान की पूरी रूपरेखा तैयार करके सभी जिले पीसीसी को 3 दिन में भेजेंगे। उन्होंने बताया कि सदस्यता अभियान भी इसी अभियान के साथ चलेगा। जनता को कांग्रेस के कार्यों से अवगत कराने के लिए कांग्रेस सरकार की उपलब्धि के पम्पलेट बांटे जाएंगे और भाजपा सरकार की नाकामियों को जनता को बताया जाएगा।

उन्होंने बताया कि एक फरवरी को सुबह 11 बजे हर जिला मुख्यालय और गांवों से अभियान शुरू होगा। सभी विधायक अपने विधानसभा क्षेत्र में ओर जहां विधायक नहीं हैं, वहां जिला अध्यक्ष अभियान शुरू करेंगे।

पूर्व मंत्री एवं विधायक सज्जन वर्मा ने कहा कि यह अभियान फरवरी के महीने में पूरे 28 दिन चलेगा। इस दौरान यह सुनिश्चित किया जाएगा कि कांग्रेस के कार्यकर्ता समस्त बूथों और सभी परिवारों तक पहुंचे। इस कार्यक्रम में यह स्पष्ट किया जाएगा कि ब्लॉक अध्यक्ष, मंडल अध्यक्ष किस तारीख में किस गांव में रहेंगे एवं कार्यक्रम का प्रभावी संचालन करेंगे।

अभियान के प्रभारी विधायक रवि जोशी ने कहा कि अभियान को कुशलतापूर्वक चलाने के लिए मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी में छह सदस्य मॉनिटरिंग कमेटी का गठन किया गया है। कमेटी के सदस्यों में पूर्व विधायक राजेंद्र मिश्रा, अजिता वाजपेई पांडे, नूर बेग, सुखलाल ठाकुर, जितेंद्र मिश्रा और धर्मेंद्र खटीक शामिल हैं।

श्री जोशी ने बताया कि घर चलो, घर-घर चलो अभियान के दौरान सभी कार्यकर्ता कांग्रेस पार्टी का झंडा और गांधी टोपी लगाकर जनता के बीच जाएंगे। अभियान के दौरान सदस्यता अभियान पर जोर दिया जाएगा। गांवों में जाकर कांग्रेस सदस्यों के घर पर कांग्रेस के स्टीकर लगाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि 28 फरवरी के बाद भी 2023 के विधानसभा चुनाव तक अलग-अलग रूपों में यह अभियान चलता रहेगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT