मध्य प्रदेश में भूकंप के झटके महसूस किए गए
मध्य प्रदेश में भूकंप के झटके महसूस किए गए Social Media
मध्य प्रदेश

मध्यप्रदेश: एक बार फिर भूकंप के झटके से हिली धरती, लोग घरों से बाहर भागे

Author : Priyanka Yadav

सिवनी, मध्यप्रदेश। कोरोना संकटकाल के बीच मध्यप्रदेश के सिवनी में भूकंप के जोरदार झटके महसूस किए गए हैं। बता दें कि बीते कई दिनों मध्यप्रदेश के सिवनी में जमीन के अंदर हलचल का सिलसिला जारी है। शनिवार-रविवार की रात एक बार फिर मध्यप्रदेश के सिवनी में भूकंप की तीव्रता तेज गति से महसूस हुई है।

सिवनी में देर रात आया 4.7 तीव्रता का भूकंप :

मिली जानकारी के मुताबिक मध्य प्रदेश के सिवनी में शनिवार-रविवार की रात फिर आया भूकंप का झटका, बता दें कि जिले में इससे पहले आए सभी भूकंप में सबसे तेज व अधिक समय तक महसूस किया गया। सिवनी जिले सहित आसपास के गांव में तीव्र भूकंप से लोगों की नींद टूट गई, पूरा घर हिलता देख गहरी नींद से जागे लोग घरों के बाहर निकल गए। वहीं इस कड़ाके की ठंड ने लोगों को घरों में वापस लौटने पर मजबूर कर दिया।

बताते चलें कि सिवनी में आये इस भूकंप से कोई बड़ा नुकसान होने की खबर फिलहाल नहीं हैं। भूकंप के डर ने लोगों का सोना मुश्किल कर दिया। बताया जा रहा है कि लोगों ने करीब 15 सेकेंड तक धरती हिलने व भूकंप के झटके महसूस किए। शहर के सभी क्षेत्रों में भूकंप महसूस किया गया। जिला मुख्यालय के अलावा बरघाट, कुरई में भी लोगों ने भूकंप के झटके महसूस किए। जोरदार भूकंप से लोगों में दहशत का माहौल है।

इससे पहले 9 नवंबर को सिवनी में रिक्टर पर 3.4 तीव्रता का भूकंप दर्ज किया गया था। बीते 4 माह से जिले में भूगर्भीय हलचल हो रही हैं। रातों में लोग अपने घरों में जाने से भी डर रहे हैं। वहीं 31 अक्टूबर को भी सिवनी में दोपहर 11.41 बजे जिले में भूकंप के झटके 7.5 रियेक्टर स्केल की तीव्रता से महसूस किए गए थे। भूकंप ने एक बार फिर धरती को हिला दिया था। भूकंप के झटके की वजह से लोग घरों से बाहर निकल आए, बिल्डिंग हिलने लगी थीं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT