बैतूल में पटरी से नीचे उतरी मालगाड़ी की बोगी
बैतूल में पटरी से नीचे उतरी मालगाड़ी की बोगी Sudha Choubey - RE
मध्य प्रदेश

बैतूल में पटरी से नीचे उतरी मालगाड़ी की बोगी, रेल यातायात प्रभावित

Sudha Choubey

बैतूल, मध्य प्रदेश। मध्यप्रदेश के बैतूल जिले में एक मालगाड़ी पटरी से उतर गई, मालगाड़ी में गिट्टी लोड थी। यह हादसा नागपुर-दिल्ली रेलवे लाइन पर चिचन्डा के पास अप ट्रैक पर हुआ। मालगाड़ी का एक डिब्बा डीरेल हो गया। जिसकी वजह से इस ट्रैक पर ट्रेनों का संचालन रोक दिया गया। अप और डाउन ट्रैक की ट्रेनों को इटारसी और नागपुर के आसपास रोकना पड़ा। तीसरी लाइन से ट्रेनों को गुजारा जा रहा है। इस वजह से ट्रेनें विलंब से चल रही हैं।

मिली जानकारी के अनुसार, मालगाड़ी नागपुर से इटारसी की ओर ट्रेन की पटरियां लेकर जा रही थी। इसी दौरान करीब 11 बजे चिचोंडा के पास मालगाड़ी का एक डिब्‍बा पटरी से उतर गया। सूचना मिलने के बाद आमला और नागपुर से इंजीनियरों का दल मौके पर पहुंचा और सुधार कार्य शुरू किया गया। तीसरी लाइन से दोनों ओर की ट्रेनों को गुजारा जा रहा है। मध्य रेलवे के पीआरओ अमोल गंहूकर ने बताया कि, सुधार कार्य किया जा रहा है।

बता दें कि, मालगाड़ी के पटरी से डीरेल होने की यह एक पखवाड़े में दूसरी घटना है। इसके पूर्व भी एक मालगाड़ी पटरी से डीरेल हो गई थी। बुधवार को नागपुर-दिल्ली रेलवे लाइन पर चिचन्डा के पास अप ट्रैक पर मालगाड़ी का एक डिब्बा डीरेल हो गया। बताया गया है कि मालगाड़ी में गिट्टी लोड थी। जिसकी वजह से डेढ़ घंटे से नागपुर-दिल्ली ट्रैक बंद रहा। ट्रेनों का संचालन इस ट्रैक से रोक दिया गया। 15 दिनों में यह दूसरी मालगाड़ी चिचन्डा के पास डीरेल हुई है।

ये ट्रेनें हुईं प्रभावित:

जानकारी के लिए बता दें कि, मालगाड़ी का डिब्‍बा पटरी से उतर जाने के कारण नागपुर से इटारसी की ओर जाने वाली दक्षिण एक्सप्रेस दो घंटे छह मिनट की देरी से चल रही है। यह ट्रेन 11.29 बजे मुलताई आती है जो डेढ़ बजे पहुंची। जीटी एक्सप्रेस एक घंटे 26 मिनट की देरी से चल रही है। इटारसी से नागपुर की ओर जाने वाली अर्नाकुलम दो घंटे 44 मिनट की देरी से चल रही है। इस ट्रेन को इटारसी में रोका गया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT