दुबई में व्यावसायिक क्षमता का प्रदर्शन करने के लिए मध्यप्रदेश का मंडप तैयार
दुबई में व्यावसायिक क्षमता का प्रदर्शन करने के लिए मध्यप्रदेश का मंडप तैयार Raj Express
मध्य प्रदेश

दुबई में व्यावसायिक क्षमता का प्रदर्शन करने के लिए मध्यप्रदेश का मंडप तैयार

Author : राज एक्सप्रेस

भोपाल, मध्यप्रदेश। दुबई में एक्सपो-2020 में मप्र का मंडप प्रदेश के फोकस क्षेत्रों और सांस्कृतिक विरासत में अपनी व्यवसायिक क्षमता का प्रदर्शन करने के लिए पूरी तरह तैयार है। एक्सपो में मप्र सप्ताह में राज्य के लिए व्यावसायिक संभावनाओं पर चर्चा करने और कपड़ा निर्माण, वस्त्र, ऑटोमोबाइल, ईवी, खाद्य प्र-संस्करण, फार्मास्यूटिकल्स, आईटी सहित प्रमुख क्षेत्रों में निवेश के अवसरों पर चर्चा करने के लिए विभिन्न बैठकें होंगी।

एक्सपो के दौरान मप्र सरकार के औद्योगिक नीति एवं निवेश संवर्धन मंत्री राजवर्धन सिंह दत्तीगांव की अध्यक्षता में राज्य का प्रतिनिधि-मंडल, आर्थिक गतिविधियों को बढ़ाने और प्रदान करने के उद्देश्य से नए निवेश, नई प्रौद्योगिकियों, राज्य में लाभकारी रोजगार प्रदाय करने के लिए नई परियोजनाओं को लाने के लिए उद्योग घरानों और उद्योग संघों के साथ बातचीत करेगा। एक्सपो-2020 में प्रदेश की भागीदारी पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को एक ट्वीट में कहा कि संसाधनों की प्रचुरता, कुशल प्रतिभा और शांतिपूर्ण वातावरण हमारे मध्य प्रदेश को प्र-संस्करण, इंजीनियरिंग और विनिर्माण उद्योगों में अग्रणी और निवेशकों के लिए एक पसंदीदा स्थान बनाता है। हम अपने राज्य में वैश्विक औद्योगिक नेताओं के साथ साझेदारी करने के लिए तैयार हैं।

मंत्री राजवर्धन सिंह नेकिया मप्र मंडप का शुभारंभ :

दुबई एक्सपो-2020 में मप्र मंडप का शुभारंभ करते हुए औद्योगिक नीति और निवेश संवर्धन मंत्री राजवर्धन सिंह दत्तीगांव ने कहा कि एक्सपो 2020 में हम अपनी ताकत प्रदर्शित करना चाहेंगे। मप्र न केवल प्रचुर प्राकृतिक संसाधनों से समृद्ध है, बल्कि तकनीकी रूप से सबसे अच्छी प्रशिक्षित जनशक्ति में से एक है, हमारा राज्य। व्यापार करने में आसानी के मामले में राज्य को चौथा स्थान दिया गया है और हमारे क्षेत्र जैसे लाजिस्टिक्स, पर्यटन, ऑटोमोबाइल, हाइड्रोजन ऊर्जा और टेक्सटाइल, निवेश का एक बड़ा दायरा प्रदान करते हैं। मंत्री दत्तीगांव ने आगे कहा कि हम खुले हाथों से दुनिया का स्वागत करते हैं ताकि राज्य की संभावनाओं का पता लगाया जा सके। हम क्षमता वाले सौहार्दपूर्ण लोग हैं। हम अपने भागीदारों के साथ विकास करना चाहते हैं। तो चलिए इसे शानदार बनाते हैं।

मप्र का प्रतिनिधि-मंडल संयुक्त अरब अमीरात सरकार की वार्षिक निवेश बैठक एआईएम के प्रतिनिधियों के साथ भी बातचीत करेगा, जो प्रत्यक्ष विदेशी निवेश एफ डीआई के लिए दुनिया का अग्रणी मंच है। प्रतिनिधि-मंडल के सदस्य अबू धाबी चेंबर ऑफ कॉमर्स, शारजाह चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड पीपल ऑफ इंडियन ओरिजिन चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री पीआईओसीसीआई से भी मिलेंगे। इसके अलावा दुबई, शारजाह और अबू धाबी के विभिन्न प्रमुख कार्पोरेटस के साथ बैठकें करेंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT